संजय मांजरेकर ने BCCI से की आईपीएल 2020 के कमेंट्री पैनल में शामिल करने की अपील, कहा, 'दिशानिर्देशों का करूंगा पालन'

Sanjay Manjrekar: पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने बीसीसीआई से उन्हें आईपीएल 2020 के कमेंट्री पैनल में शामिल किए जाने की अपील करते हुए कहा कि वह नियमों का पालन करेंगे

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 31, 2020 11:50 AM2020-07-31T11:50:18+5:302020-07-31T11:50:18+5:30

Sanjay Manjrekar requests BCCI to include him in the commentary panel for IPL 2020 | संजय मांजरेकर ने BCCI से की आईपीएल 2020 के कमेंट्री पैनल में शामिल करने की अपील, कहा, 'दिशानिर्देशों का करूंगा पालन'

संजय मांजरेकर ने बीसीसीआई से की कमेंट्री पैनल में वापस लेने की अपील (Twitter)

googleNewsNext
Highlightsसंजय मांजरेकर ने उन्हें कमेंट्री पैनल में शामिल किए जाने की अपील करते हुए बीसीसीआई को दूसरी बार किया ईमेलमांजरेकर ने बीसीसीआई को भेजे संदेश में कहा कि वह नियमों का पालन करते हुए करेंगे काम

न्यूजीलैंड के हाथों वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार के अलावा 2019-20 सीजन में संजय मांजरेकर द्वारा की गई विवादित टिपप्णियां सुर्खियां बनी थीं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस पर कार्रवाई करते हुए सीजन के अंत में पूर्व भारतीय बल्लेबाज को अपने कमेंट्री पैनल से बाहर कर दिया।

हालांकि बोर्ड ने इस बात का औपचारिक ऐलान नहीं किया था, लेकिन मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के दौरान धर्मशाला में हले वनडे में वह कमेंट्री पैनल में शामिल नहीं थे, जिससे उनकी बर्खास्तगी की खबर पक्की हो गई।

संजय मांजरेकर ने बीसीसीआई से की कमेंट्री पैनल में वापस लेने की अपील

अब ये 55 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर आईपील 2020 के कमेंट्री पैनल में वापसी की कोशिशों में लगा है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, संजय मांजरेकर ने बीसीसीआई से उन्हें कमेंट्री पैनल में दोबारा शामिल करने की अपील की है। मांजरेकर का ये बीसीसीआई को भेजा दूसरा ईमेल है, जिसमें उन्होंने 'दिशानिर्देशों का पालन करने' का वादा किया है।

मांजरेकर ने बीसीसीआई को लिखा है, 'एपेक्स काउंसिल के सम्मानित सदस्य, आशा करते हूं कि आप ठीक होंगे। आपको पहले भेजे ईमेल में मैंने कमेंटेटर के रूप में अपनी स्थिति को स्पष्ट किया है। आईपीएल की तारीखों की घोषणा के साथ, bcci.tv जल्द ही अपना कमेंट्री पैनल चुनेगा। आपके द्वारा निर्धारित दिशा निर्देशों के अनुसार काम करने में मुझे खुशी होगी। पिछली बार हो सकता है कि इस मुद्दे पर पर्याप्त स्पष्टता नहीं थी। बहुत बहुत धन्यवाद, सादर।'

रवींद्र जडेजा के खिलाफ कमेंट की वजह से विवादों में घिरे थे मांजरेकर

मांजरेकर उस समय आलोचनाओं में घिर गए थे जब उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप के दौरान रवींद्र जडेजा को बिट्स ऐंड पीसेज (टुकड़ों में) प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी करार दिया था। ये टिप्पणी जडेजा को पसंद नहीं आई थी और उन्होंने मांजरेकर को जवाब दिया था।

पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट के दौरान कमेंटेटर हर्षा भोगले की योग्यता पर सवाल उठाने के लिए भी मांजरेकर की आलोचना हुई थी। भोगले घरेलू क्रिकेट नहीं खेले हैं, लेकिन एक सम्मानित कमेंटेटर हैं और उन्हें भारतीय क्रिकेट की आवाज माना जाता है।

अब मांजरेकर द्वारा बीसीसीआई को दो बार खत लिखने के बाद ये देखना रोचक होगा कि बोर्ड उन्हें कमेंट्री पैनल में शामिल करता है या नहीं। इस रिपोर्ट के मुताबिक, 10 जुलाई को 71 साल के हुए सुनील गावस्कर अपनी कमेंट्री की भूमिका के लिए यूएई जाएंगे। हालांकि सरकार ने कोरोना वायरस संकट के दौरान 60 से अधिक के बुर्जुग और 10 साल से कम उम्र के बच्चों को घर पर रहने को कहा है। 

Open in app