संजय बांगड़ को मिल सकती है इस IPL टीम में कोचिंग की भूमिका, विचार-विमर्श जारी

Sanjay Bangar: भारतीय टीम के बैटिंग कोच पद से हटाए गए संजय बांगड़ को अपने साथ जोड़ने के लिए एक आईपीएल टीम विचार-विमर्श कर रही है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 28, 2019 12:22 PM2019-08-28T12:22:47+5:302019-08-28T12:22:47+5:30

Sanjay Bangar might get a coaching role in Royal Challengers Bangalore: Reports | संजय बांगड़ को मिल सकती है इस IPL टीम में कोचिंग की भूमिका, विचार-विमर्श जारी

संजय बांगड़ को मिल सकती है आईपीएल टीम में कोच पद की जिम्मेदाराी

googleNewsNext
Highlightsहाल ही में संजय बांगड़ की जगह विक्रम राठौड़ बने हैं टीम इंडिया के बैटिंग कोचकई विशेषज्ञों का मानना है कि संजय बांगड़ को वर्ल्ड कप हार के लिए बलि का बकरा बनाया गयासंजय बांगड़ को अब एक आईपीएल टीम अपने साथ जोड़ने पर कर रही है विचार

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद से ही संजय बांगड़ के बैटिंग कोच पद से हटाए जाने की अटकलें लगने लगी थीं। 

पिछले हफ्ते मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली समिति ने संजय बांगड़ की जगह टीम इंडिया के नए ओपनर विक्रम राठौड़ को टीम इंडिया का नया बैटिंग कोच चुनने का फैसला किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम इंडिया के बैटिंग कोच पद से हटाए जाने के बाद संजय बांगड़ को एक नई जिम्मेदारी मिल सकती है।

इस आईपीएल टीम से जुड़ सकते हैं संजय बांगड़ 

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संजय बांगड़ को अपने साथ जोड़ने पर विचार कर रहा है। हालांकि इस पर आखिरी फैसला लिया जाना अभी बाकी है क्योंकि आरसीबी का संचालन करने वाली डियाजियो मैनेजमेंट अभी इस बारे में अपने सलाहकारों से विचार-विमर्श कर रही है। 

इस रिपोर्ट के मुताबिक, आरसीबी ने इसके लिए डेलॉयट (Deloitte की सलाह ली है। डेलॉयट यूके स्थित एक मल्टी-नेशनल सर्विस नेटवर्क, जिसे आमतौर पर उसकी ऑडिटिंग के लिए जाना जाता है। लेकिन ये कंपनी स्पोर्ट्स सलाहकार के तौर पर भी काम करती है। 

सूत्रों के मुताबिक, डेलॉयट की सलाह के आधार पर ही आरसीबी ने हाल ही में अपने कोचिंग स्टाफ में बदलाव किया था। 

आरसीबी ने हाल ही में अपने पूरे कोचिंग स्टाफ को बर्खास्तक कर दिया था, जिनमें मुख्य कोच गैरी कस्टर्न और मेंटर आशीष नेहरा भी शामिल हैं। इसके बाद न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन को टीम का डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस और साइमन कैटिच को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।  

Open in app