सचिन ने लारा के बेटे के साथ शेयर की हाथ में बैट थामे अपने बचपन की तस्वीर, हुई वायरल

Sachin Tendulkar, Brian Lara's Son: महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने विंडीज लेजेंड ब्रायन लारा के बेटे के साथ अपने बचपन की एक शानदार तस्वीर शेयर की है, जो फैंस को खूब पसंद आ रही है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 28, 2020 08:54 AM2020-05-28T08:54:41+5:302020-05-28T08:54:41+5:30

Sachin Tendulkar Shares His Childhood Pic With Brian Lara's Son, Goes Viral | सचिन ने लारा के बेटे के साथ शेयर की हाथ में बैट थामे अपने बचपन की तस्वीर, हुई वायरल

सचिन ने ब्रायन लारा के बेटे के साथ शेयर की अपने बचपन की तस्वीर (Instagram/Sachin Tendulkar)

googleNewsNext
Highlightsसचिन तेंदुलकर 100 इंटरनेशनल शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैंसचिन के नाम टेस्ट और वनडे में सर्वाधिक शतक और रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट इतिहास के महानतम बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। मास्टर ब्लास्टर देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान अपने फैंस के लिए सोशल मीडिया पर नियमित तौर पर फोटो और वीडियो शेयर करते रहते हैं। सचन को इंस्टाग्राम पर विशेष पोस्ट शेयर करने के लिए जाना जाता है।

सचिन ने अपनी एक हालिया इंस्टाग्राम पोस्ट में महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के बेटे की हाथ में बैट पकड़े तस्वीर शेयर की है। लारा के बेटे के साथ सचिन ने अपने बचपन की भी तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह भी कुछ उसी स्टाइल में हाथ में बैट पकड़े नजर आ रहे हैं।

सचिन ने लारा के बेटे के साथ शेयर की अपने बचपन की तस्वीर

सचिन इस तस्वीर को शेयर करते हुए ब्रायन लारा को टैग करते हुए लिखा, 'मैं एक और लड़के को जानता हूं जिसका भी ऐसा ही ग्रिप था और उसने इंटरनेशनल क्रिकेट में बहुत खराब नहीं किया।'

सचिन 100 इंटरनेशनल शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज

सचिन तेंदुलकर क्रिकेट इतिहास में 100 इंटरनेशनल शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं। सचिन ने अपना डेब्यू पाकिस्तान के खिलाफ 1989 में कराची में महज 16 साल की उम्र में किया था, वह भारत के लिए सबसे कम उम्र में टेस्ट डेब्यू करने वाले बल्लेबाज हैं।

अपने डेब्यू के बाद सचिन जल्द ही भारत में घर-घर में पहचाने जाने वाला नाम बन गए। सचिन ने भारत के लिए 200 टेस्ट मैच खेले, ये रिकॉर्ड कोई और खिलाड़ी नहीं बना पाया है।

अपने इंटरनेशनल करियर में सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए 200 टेस्ट में 51 शतकों की मदद से 15921 रन, 463 वनडे में 49 शतकों और 96 अर्धशतकों की मदद से 18426 पन बनाए।

वह वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं। सचिन ने भारत के लिए केवल एक टी20 मैच 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

Open in app