Sachin Tendulkar or Virat Kohli? Pakistan pacer Umar Gul reveals his favourite batsman | सचिन तेंदुलकर या विराट कोहली? 2007 टी20 वर्ल्ड कप में तहलका मचाने वाले पाकिस्तानी पेसर उमर गुल ने बताया अपने पसंदीदा बल्लेबाज का नाम
उमर गुल ने बताया सचिन और कोहली में से उनके पसंदीदा बल्लेबाज का नाम (Twitter)

Highlightsपाकिस्तानी पेसर उमर गुल ने बताया सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में से कौन है उनका पसंदीदा बल्लेबाज उमर गुल ने पाकिस्तान के लिए 47 टेस्ट, 130 वनडे और 60 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं

2007 टी20 वर्ल्ड कप के सर्वाधिक विकेट लेने वाले उमर गुल एक समय पाकिस्तान तेज आक्रमण के अगुवा हुआ करते थे। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने पिछले चार सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन करियर में एक समय वह अपनी टीम के स्ट्राइक गेंदबाज हुआ करते थे।

उन्होंने भारत के महान बल्लेबाजों सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के खिलाफ भी गेंदबाजी की है। सवेरा पाशा के यूट्यूब चैनल पर एक हालिया बातचीत के दौरान गुल ने कोहली और सचिन में से अपना पसंदीदा बल्लेबाज चुना।

उमर गुल ने बताया सचिन vs विराट में कौन है उनका पसंदीदा

पाकिस्तान के लिए 47 टेस्ट, 130 वनडे और 60 टी20 मैच खेलने वाले गुल ने कहा कि सचिन उनके पसंदीदा बल्लेबाज हुआ करते थे लेकिन अब कोहली हैं। 

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक, उमर गुल ने भारतीय कप्तान की तारीफ करते हुए कहा, 'पहले ये सचिन तेंदुलकर थे लेकिन अब विराट कोहली हैं। पिछले 4-5 सालों से विराट कोहली जिस तरह से प्रदर्शन कर रहे हैं वह मेरे पसंदीदा बल्लेबाज हैं। जिस तरह से उन्होंने खुद को बदला है। उनका मैदान पर व्यवहार जब उन्होंने हमारे खिलाफ खेलना शुरू किया था से अब पूरी तरह बदल चुका है। अब उनकी पूरी एकाग्रता उनके प्रदर्शन पर है। जिस तरह वह खेलते हैं, मुझे उनकी बैटिंग का लुत्फ उठाना पसंद है।' 

अपनी दमदार बैटिंग की वजह से विराट कोहली की तुलना अक्सर सचिन तेंदुलकर से होती है (Lokmat Collage)
अपनी दमदार बैटिंग की वजह से विराट कोहली की तुलना अक्सर सचिन तेंदुलकर से होती है (Lokmat Collage)

विराट ने तोड़े हैं सचिन तेंदुलकर के कई बड़े रिकॉर्ड

विराट कोहली ने 2008 में जब अपना डेब्यू किया तो सचिन तेंदुलकर भारतीय टीम में मौजूद थे। कोहली की तुलना अक्सर सचिन तेंदुलकर से होती है। वह पहले ही वनडे में 43 शतक जमा चुके हैं और सचिन के 49 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ने से महज सात शतक दूर हैं। इसके अलावा कोहली के नाम वनेड में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

कोहली ने महज 205 पारियों में ये उपलब्धि हासिल करते हुए सचिन तेंदुलकर की 259 पारियों के रिकॉर्ड को तोड़ा था। साथ ही कोहली सबसे तेज 20 हजार इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं।

इसमें कोई संदेह नहीं है कि अभी कोहली कई और रिकॉर्ड तोड़ेंगे, लेकिन अलग युग में खेलने की वजह से उनकी सचिन से तुलना नहीं की जा सकती। 

Web Title: Sachin Tendulkar or Virat Kohli? Pakistan pacer Umar Gul reveals his favourite batsman
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे