सचिन और कोहली में कौन है बेहतर? क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये वीडियो शेयर कर दिया जवाब

Sachin Tendulkar or Virat Kohl: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक वीडियो में बताया कि सचिन और कोहली में है कौन बेहतर?

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 25, 2018 04:06 PM2018-04-25T16:06:24+5:302018-04-25T16:38:20+5:30

Sachin Tendulkar or Virat Kohli, Cricket Australia picks who is better by sharing a Video | सचिन और कोहली में कौन है बेहतर? क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये वीडियो शेयर कर दिया जवाब

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली

googleNewsNext

नई दिल्ली, 25 अप्रैल: क्रिकेट इतिहास के महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर ने मंगलवार को अपना 45वां जन्मदिन मनाया। सचिन को दुनिया भर के फैंस ने उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बड़े ही मजेदार अंदाज में एक सवाल पूछा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें उसने अपने पांच स्टार क्रिकेटरों से सवाल पूछा कि सचिन और विराट कोहली में से कौन बेहतर बल्लेबाज है? 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सचिन के जन्मदिन के अवसर पर अपने फेसबुक पेज पर ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'सचिन तेंदुलकर के 45वें जन्मदिन पर, हमारे कुछ खिलाड़ियों ने बताया कि वे लिटिल मास्टर और भारत के वर्तमान कप्तान विराट कोहली में से किसे पसंद करते हैं...'

पांच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने बताया सचिन-कोहली में कौन है बेहतर?

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस सवाल का जवाब देने के लिए जिन पांच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को चुना उनमें पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, माइकल स्वीपसन, मैथ्यू रेनशॉ और स्टीव ओ कीफ शामिल हैं। इन पांच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों में से तीन ने विराट कोहली को जबकि दो ने सचिन को चुना, यानी फैसला 3-2 से विराट के पक्ष में रहा। 

इस वीडियो में सबसे पहले पीटर हैंडसकॉम्ब ने कोहली को चुना। हैंड्सकॉम्ब ने इसकी वजह विराट का तीनों ही फॉर्मेट्स में बेहतरीन रिकॉर्ड को बताया। इसके बाद आए जोश हेजलवुड ने सचिन को चुना और इसकी वजह बताई कि सचिन ने 20 साल और 200 टेस्ट मैच खेले, जो और कोई नहीं कर पाया है। तीसरे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइकल स्वीपसन ने कोहली को चुना और इसकी वजह बताई कि कोहली जैसा गेंद पर प्रहार कोई नहीं करता।

चौथे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैट रेनशॉ ने सचिन को चुना और कहा जिस तरह से दो दशकों तक उन्होंने वर्ल्ड क्रिकेट पर अपना दबदबा बनाए रखा वह शानदार है। पांचवें ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव ओकीफ ने विराट कोहली के पक्ष में फैसला सुनाते हुए ये बहस 3-2 से कोहली के पक्ष में कर दी।  

Open in app