Sachin Tendulkar Congratulates Indian Air Force As Five Rafale fighter jets Arrive In India | 'पूरे राष्ट्र के लिए एक गौरवशाली क्षण': सचिन, रैना, धवन ने दी पांच राफेल फाइटर जेट के इंडियन एयरफोर्स के बेड़े में शामिल होने पर बधाई
सचिन तेंदुलकर ने 5 राफेल के देश में आने पर दी इंडियन एयरफोर्स को बधाई (Twitter/Sachin Tendulkar)

Highlightsसचिन तेंदुलकर ने पांच राफेल फाइटर जेट के भारत में पहुंचने पर इंडियन एयरफोर्स को दी बधाईसचिन तेंदुलकर को 2010 में इंडियन एयरफोर्स ने ग्रुप कैप्टन का मानद रैंक देकर किया था सम्मानित

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने बुधवार को अंबाला एयर बेस में पांच राफेल लड़ाकू विमानों के पहुंचने के बाद भारतीय एयरफोर्स (IAF) को बधाई दी। बैटिंग लेजेंड को 2010 में इंडियन एयरफोर्स ने ग्रुप कैप्टन का मानद रैंक देकर सम्मानित किया था।
 
सचिन ने राफेल को लेकर किए गए इंडियन एयरफोर्स के ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा, 'हमारे बेड़े में अत्याधुनिक लड़ाकू विमान राफेल को जोड़ने के लिए #IndianAirForce को हार्दिक बधाई। यह हमारे रक्षा बलों के लिए बड़े पैमाने पर अपग्रेड है, जो आसमान में बिना थके हमारे देश की रक्षा कर रहे हैं, जय हिंद।'

चीफ ऑफ एयर स्टाफ एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और एओसी-इन चार्ज WAS एयर मार्शल बी सुरेश ने बुधवार को अंबाला स्थित एयरफोर्स बेस पर पांच राफेल के पहुंचने का स्वागत किया था।

इससे पहले बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी राफेल के भारतीय एयरफोर्स में शामिल होने को पूरे देश के लिए गौरवशाली क्षण करार दिया था।

टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने भी राफेल के भारतीय एयरफोर्स से जुड़ने को अविश्वसनीय क्षण करार देते हुए बधाई दी थी।

इंडियन एयरफोर्स की स्थापना 8 अक्टूबर 1932 को हुई थी, और इसने कई महत्वपूर्ण युद्धों और मील के पत्थर वाले मिशनों में हिस्सा लिया था।

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माना जाता है। उन्होंने 200 टेस्ट और 463 वनडे में क्रमश: 15921 और 18426 रन बनाए। वह 100 इंटरनेशनल शतक बनाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं।

47 वर्षीय सचिन को 1994 में अर्जुन अवॉर्ड, 1997-98 में राजीव गांधी खेल रत्न, 1999 में पद्म श्री, 2008 में पद्म विभूषण और 2013 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।

Web Title: Sachin Tendulkar Congratulates Indian Air Force As Five Rafale fighter jets Arrive In India
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे