डोनाल्ड ट्रम्प ने मोटेरा स्टेडियम में दिए भाषण में लिया सचिन-कोहली का नाम, जानें दोनों के बारे में क्या कहा

डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने भाषण में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का नाम लिया।

By सुमित राय | Published: February 24, 2020 03:17 PM2020-02-24T15:17:58+5:302020-02-24T15:17:58+5:30

Sachin Tendulkar and Virat Kohli find mention in President Donald Trump's speech at Motera Stadium | डोनाल्ड ट्रम्प ने मोटेरा स्टेडियम में दिए भाषण में लिया सचिन-कोहली का नाम, जानें दोनों के बारे में क्या कहा

सचिन और कोहली का नाम लेते ही स्टेडियम में मौजूद लोगों ने जोरदार तालिया बजाई।

googleNewsNext
Highlightsअमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दो दिवसीय भारत दौरे पर पहुंच गए हैंट्रम्प के स्वागत में मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दो दिवसीय भारत दौरे पर पहुंच गए हैं और उनके स्वागत में अहमदाबाद के मोटेरा में स्थित सरदार पटेल स्टेडियम में नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम का आयोजन किया गया। डोनाल्ड ट्रम्प ने मोटेरा स्टेडियम में अपने स्वागत के दौरान भाषण दिया, जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का नाम लिया।

कोहली और सचिन का नाम लेते हुए डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा, 'दुनियाभर के लोग बॉलीवुड की फिल्में देखते हैं। आप महान क्रिकेट सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को चीयर करते हैं जो आपको विशाल बनाता है।' ट्रम्प के सचिन और विराट का नाम लेते ही स्टेडियम में मौजूद लोगों ने जोरदार तालियां बजाई।

इसके साथ ही ट्रम्प ने अहमदाबाद में बने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, '5 महीने पहले युनाइटेड स्टेट्स में हमने आपके महान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टेक्सस के एक विशाल फुटबॉल स्टेडियम में स्वागत किया था और आज भारत ने हमारा (डोनाल्ड ट्रंप और उनका परिवार) स्वागत अहमदाबाद में बने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में किया है।'

बता दें कि मोटेरा स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है, जहां एक साथ 1 लाख 10 हजार लोग बैठकर मैच देख सकते हैं। इस क्रिकेट स्टेडियम को लगभग 700 करोड़ रुपये (100 मिलियन डॉलर) की लागत से तैयार किया गया है, जिसकी आधारशिला 16 जनवरी 2017 में रखी गई थी। इसका निर्माण लॉर्सन एंड टूब्रो और पापुलस जैसी कंस्ट्रक्शन कंपनियों ने किया है।

Open in app