Sachin saved Sehwag from facing Wasim Akram, interesting story reveals on a chat show | सहवाग को इस गेंदबाज की बॉलिंग से लगता था डर, सचिन ने किया खुलासा

टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे, लेकिन कई ऐसे गेंदबाज थे जिनके सामने आने के बाद सहवाग बल्लेबाजी करने से डरते थे। इस बात का खुलासा सचिन तेंदुलकर ने एक टॉक शो के दौरान किया।

दरअसल, हाल ही में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग 'व्हाट द डक' टॉक शो में नजर आए थे। इस शो के दौरान दोनों ने अपने क्रिकेट करियर से लेकर पर्सनल लाइफ से जुड़ी कई बातों का खुलासा किया है। जो काफी दिलचस्प हैं।

सहवाग ने टॉक शो के दौरान बताया कि उन्हें पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम के खिलाफ खेलने में डर लगता था। इसके बात सचिन ने इस बात का खुलासा किया और उन्होंने बताया कि जब भी ऐसा मौका आता था तब वीरू स्ट्राइक मुझे पास कर दिया करता था।

सचिन ने कहा कि लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाजों के खिलाफ वीरू खेलने में थोड़ा असहच महसूस किया करता था। 2003 में पाकिस्तान के खिलाफ सहवाग ने मुझे स्ट्राइक लेने के लिए कह रहा था, क्योंकि सामने गेंदबाजी के लिए वसीम अकरम थे। सचिन ने यह भी बताया कि सहवाग को अकरम के अलावा ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नाथन ब्रेकन के खिलाफ भी खेलने में परेशानी होती थी।

सहवाग ने बताया कि वे अपने पूरे करियर में इस लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज के सामने थोड़े असहज रहे और अक्सर आउट हो जाया करते थे। इसके साथ ही सहवाग इस बात को भी स्वीकार किया कि 2003 के वर्ल्ड कप के दौरान भी पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान मैंनें सचिन पाजी को ही वसीम अकरम की पहली गेंद पर स्ट्राइक लेने को कहा था।