SA vs PAK: एक ही ओर भागे दो पाकिस्तानी बल्लेबाज, अजीबोगरीब 'रन आउट' से अंपायर भी हुए कंफ्यूज, वीडियो वायरल

SA vs PAK: पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे टी20 के दौरान हुए एक रन आउट के फैसले को लेकर खुद थर्ड अंपायर भी कंफ्यूज हो गए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 8, 2019 01:25 PM2019-02-08T13:25:08+5:302019-02-08T13:28:14+5:30

SA vs PAK: Bizarre run out leaves third umpire confused during third t20 | SA vs PAK: एक ही ओर भागे दो पाकिस्तानी बल्लेबाज, अजीबोगरीब 'रन आउट' से अंपायर भी हुए कंफ्यूज, वीडियो वायरल

शोएब मलिक और हुसैन तलत के रन आउट को लेकर पैदा हुआ कंफ्यूजन (Twitter)

googleNewsNext

दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच बुधवार को सेंचुरियन में खेले गए तीसरे टी20 मैच के दौरान एक अजीबोगरीब रन आउट के फैसले को लेकर थर्ड अंपायर की भूमिका भी जांच के दायरे में आ गई। इस फैसले को लेकर थर्ड अंपायर भी कंफ्यूज दिखे और उन्हें रन आउट का फैसला लेने में लंबा वक्त लगा। 

इस मैच के दौरान शोएब मलिक और हुसैन तलत के बीच हुई गफलत के बाद रन आउट को लेकर ये कंफ्यूजन की स्थिति पैदा हुई थी। हालांकि ऐसा लगा कि शोएब मलिका को पता था कि वह आउट हैं लेकिन उन्हें आखिरी फैसले के लिए इंतजार करना पड़ा।

एक ही ओर भागे मलिक-तलत, रन आउट को लेकर पैदा हुई गफलत

ये घटना पाकिस्तानी पारी के 12वें ओवर के दौरान हुई। जब शोएब मलिक ने स्पिनर तबरेज शम्सी की गेंद सीधे लेग साइड में खड़े एंडिले फेहलुकवायो के पास खेल दी। 

इसके बाद मलिक तेजी से रन लेने के लिए भागे, लेकिन जल्द ही उन्हें और दूसरी ओर से आ रहे उनके साथी बल्लेबाज तलत को अहसास हो गया कि रन पूरा करना मुश्किल है, ऐसे में दोनों ही नॉन स्ट्राइकर एंड की तरफ बढ़ने लगे, लेकिन इस बीच विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक ने गिल्लियां बिखेर दीं। 


लेकिन जब डि कॉक ने गिल्लियां बिखेरीं तो दोनो ही बल्लेबाज क्रीज के बाहर थे। अब कंफ्यूजन ये थी कि आखिरी किसे आउट दिया जाए। थर्ड अंपायर को भी इस मुश्किल पहेली को सुलझाने में लंबा वक्त लगा और उन्हें कई बार रिप्ले देखने पड़े। आखिरकार थर्ड अंपायर ने शोएब मलिक को इसलिए आउट करार दिया क्योंकि जब गिल्लियां बिखेरी गईं तो शोएब मलिक तलत के मुकाबले कुछ सेंटीमीटर पीछे थे। 

हालांकि पाकिस्तानी टीम भाग्यशाली रही कि मलिक के रन आउट होने के बावजूद उसने इस मैच में 27 रन से जीत हासिल करते हुए तीन टी20 मैचों की सीरीज में अपनी पहली जीत दर्ज की। पाकिस्तान ने 20 ओवर में 168/9 का स्कोर बनाने के बाद दक्षिण अफ्रीका को 20 ओवर में 141/9 के स्कोर पर रोकते हुए मैच जीत लिया।

Open in app