SA vs Eng: England beat South Africa by 2 runs in 2nd T20 | टॉम कर्रन ने इंग्लैंड को दिलाई 2 रन से जीत, साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज में की 1-1 से बराबरी
टॉम कर्रन ने इंग्लैंड को दिलाई 2 रन से जीत, साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज में की 1-1 से बराबरी

Highlightsइंग्लैंड ने शुक्रवार को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका पर दो रन से रोमांचक जीत हासिल की।इस जीत के साथ ही इंग्लैंड टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

टॉम कुर्रन के अंतिम दो गेंद में दो विकेट झटकने से इंग्लैंड ने शुक्रवार को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका पर दो रन से रोमांचक जीत हासिल की जिससे तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर हो गई। इस मुकाबले में दोनों पारियों में 30 छक्के लगे और अब श्रृंखला का फैसला रविवार को सेंचुरियन में होने वाले तीसरे और अंतिम मैच के नतीजे से होगा।

इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए सात विकेट पर 204 रन की पारी खेली, जिसमें मैन ऑफ द मैच मोईन अली ने 11 गेंद में तेजी से 39 रन जुटाए, जिससे मेहमान टीम ने अंतिम पांच ओवरों में 79 रन जुटाए। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने सात विकेट पर 202 रन बना पाई। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डि कॉक ने 22 गेंद में आठ छक्कों की मदद से 65 रन की पारी खेली, उन्होंने तेम्बा बावुमा के साथ 92 रन की भागीदारी निभाआ।

मार्क वुड ने इन दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट झटके, लेकिन रासी वान डर डुसेन (नाबाद 43 रन) और ड्वेन प्रिटोरियस (25) ने दक्षिण अफ्रीका को करीब तक पहुंचा दिया था। इससे टीम को अंतिम ओवर में जीत के लिए 15 रन की दरकार थी, जिसमें प्रिटोरियस ने 12 रन बनाए, लेकिन वह यार्कर गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। साउथ अफ्रीका को अंतिम दो गेंद में तीन रन चाहिए थे, लेकिन टीम ने प्रिटोरियस का विकेट गंवा दिया। ब्योर्न फोर्टुइन ने अंतिम गेंद को फ्लिक करने की कोशिश की पर आदिल राशिद को कैच देकर आउट हो गए।

Web Title: SA vs Eng: England beat South Africa by 2 runs in 2nd T20
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे