IPL इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, कोहली की टीम RCB में शामिल हुई यह महिला

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने साल 2008 में शुरू हुए आईपीएल के हर सीजन में भाग लिया है, लेकिन टीम को अब तक कोई सफलता नहीं मिल पाई है।

By सुमित राय | Published: October 18, 2019 09:59 AM2019-10-18T09:59:28+5:302019-10-18T09:59:28+5:30

Royal Challengers Bangalore become first IPL Team to appoint woman in support staff | IPL इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, कोहली की टीम RCB में शामिल हुई यह महिला

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने नवनीता गौतम को टीम की खेल मसाज थेरेपिस्ट नियुक्त किया है।

googleNewsNext
Highlightsआरसीबी ने आईपीएल इतिहास में ऐसा काम किया है, जो अब तक किसी टीम ने नहीं किया था।रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहली बार किसी महिला को टीम में शामिल किया है।

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल इतिहास में ऐसा काम किया है, जो अब तक किसी टीम ने नहीं किया था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहली बार किसी महिला को टीम में शामिल किया है और आईपीएल इतिहास में ऐसा करने वाली वह पहली टीम बन गई है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने नवनीता गौतम को टीम की खेल मसाज थेरेपिस्ट नियुक्त किया है, जो आईपीएल में किसी टीम की पहली महिला सहयोगी स्टाफ बन गई। नवनीता को अगले सीजन के लिए टीम के साथ जोड़ा गया है और वो अन्य सपोर्ट स्टाफ के साथ काम करेंगी।

आरसीबी की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘नवनीता मुख्य फिजियोथेरेपिस्ट इवान स्पीचली और अनुकूलन कोच शंकर बासु के साथ काम करेगी।’’ इसमें कहा गया, ‘‘वह खिलाड़ियों की व्यक्तिगत शारीरिक फिटनेस से संबंधित मामलों के लिए विशिष्ट तकनीकी सहयोग मुहैया कराने की जिम्मेदारी संभालेंगी।’’

बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने साल 2008 में शुरू हुए आईपीएल के हर सीजन में भाग लिया है, लेकिन टीम को अब तक कोई सफलता नहीं मिल पाई है। टीम ने तीन बार साल 2009, 2011 और 2016 में फाइनल तक का सफर तय किया है, लेकिन उसे खिताब उठाने का मौका नहीं मिला है।

Open in app