इतिहास रचने से सिर्फ 2 रन दूर हैं 'हिटमैन' रोहित शर्मा , रैना-कोहली के बाद ऐसा कारनामा करने वाले बनेंगे तीसरे बल्लेबाज

रोहित शर्मा का बल्ला अभी तक खामोश रहा है। ऐसे में पंजाब के खिलाफ मुंबई इंडियंस की टीम को अपने कप्तान से एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

By अमित कुमार | Published: October 1, 2020 10:39 AM2020-10-01T10:39:37+5:302020-10-01T10:39:37+5:30

Rohit Sharma two runs away from joining Virat Kohli Suresh Raina in 5000 club | इतिहास रचने से सिर्फ 2 रन दूर हैं 'हिटमैन' रोहित शर्मा , रैना-कोहली के बाद ऐसा कारनामा करने वाले बनेंगे तीसरे बल्लेबाज

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlights रोहित शर्मा और केएल राहुल इस मैच में जीत हासिल कर अपनी टीम को दो अंक दिलाना चाहेंगे। इस मैच में दो रन बनाते ही रोहित शर्मा आईपीएल करियर के 5000 रन पूरे कर लेंगे। मुंबई ने अपना पहला मैच गंवाया था लेकिन कोलकाता नाइटराइडर्स को हराकर उसने शानदार वापसी की थी।

केएल राहुल की किंग्स इलेवन पंजाब का सामना आज मुंबई इंडियंस से होना है। दोनों ही टीमों ने अब तक तीन-तीन मुकाबले हैं। जिनमें से दो में हार और एक में जीत के साथ ही ये टीमें दो-दो अंक प्राप्त कर चुकी हैं। पंजाब को अपने पिछले मैच में राजस्थान से हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं मुंबई को आरसीबी के हाथों सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा था। 

ऐसे में दोनों ही टीमों की कोशिश इस मुकाबले को जीतने की होगी। रोहित शर्मा और केएल राहुल इस मैच में जीत हासिल कर अपनी टीम को दो अंक दिलाना चाहेंगे। इस मैच में  दो रन बनाते ही रोहित शर्मा आईपीएल करियर के 5000 रन पूरे कर लेंगे। वो आईपीएल में ऐसा करने वाले तीसरे बल्लेबाज होंगे। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली(5430 रन) और चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से खेलने मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना(5368 रन) ने यह कारनामा किया है। 

दोनों ही टीमों को करीबी मुकाबलों में मिली है हार

किंग्स इलेवन ने राजस्थान रॉयल्स को रविवार को खेले गये मैच में 224 रन का लक्ष्य दिया लेकिन वह इसका बचाव नहीं कर पाया जो टीम के लिए गहरा झटका है। दूसरी तरफ मुंबई ने कीरोन पोलार्ड और ईशान किशन की लाजवाब पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ 202 रन के लक्ष्य तक पहुंचने का प्रयास किया लेकिन आखिर में सुपर ओवर में उसे दो अंक गंवाने पड़े। 

पिछली गलतियों से सबक लेना चाहेगी मुंबई 

मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स ने अपना पहला मैच गंवाया था लेकिन कोलकाता नाइटराइडर्स को हराकर उसने शानदार वापसी की थी। आरसीबी के खिलाफ हालांकि छोटी-छोटी गलतियां उसे भारी पड़ गई थी। लगभग यही स्थिति किंग्स इलेवन की भी है जिसने दिल्ली कैपिटल्स से पहला मैच गंवाने के बाद आरसीबी के खिलाफ अपना खाता खोला लेकिन रॉयल्स के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी के बावजूद उसे हार का सामना करना पड़ा।

Open in app