Rohit Sharma: 'Still some work to be done' on hamstring injury | IND vs AUS: सीमित ओवरों की सीरीज में नहीं मिली जगह, रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, बताई आखिर क्या थी वजह
रोहित शर्मा टेस्ट फॉर्मेट में अब तक 2141 रन बना चुके हैं।

Highlightsहैमस्ट्रिंग इंजरी से उबर रहे रोहित शर्मा।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे टेस्ट सीरीज।भारत के लिए 32 टेस्ट खेल चुके रोहित शर्मा।

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी भी फॉर्मेट में शामिल नहीं किया गया। हालांकि रोहित शर्मा ने आईपीएल के आखिरी मुकाबले खेले और उन्हें टेस्ट सीरीज में मौका दिया गया।

बीसीसीआई-मुंबई इंडियंस के साथ लगातार संपर्क में थे रोहित शर्मा

इस मामले पर रोहित शर्मा ने एक बार फिर बयान दिया है। रोहित शर्मा के मुताबिक वह चोट से उबरने के लिए अपनी ओर से शत प्रतिशत मेहनत कर रहे हैं। रोहित शर्मा ने कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं, मैं नहीं जानता कि क्या हो रहा था और लोग किसके बारे में बात कर रहे थे। लेकिन मैं रिकॉर्ड के लिये बता दूं कि मैं बीसीसीआई और मुंबई इंडियंस के साथ लगातार संपर्क में था। ’’ 

उन्होंने आगे कहा, "मैंने उनसे (मुंबई इंडियंस) से कहा कि मैं मैदान पर उतर सकता हूं, क्योंकि यह सबसे छोटा प्रारूप है और मैं स्थिति को काफी अच्छी तरह से मैनेज कर पाऊंगा। एक बार जब मैंने अपना दिमाग साफ कर दिया, तो मुझे इस पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत थी कि मुझे क्या करना है।"

रोहित शर्मा भारत के लिए 32 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।
रोहित शर्मा भारत के लिए 32 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

रोहित शर्मा ने कहा, "हैमस्ट्रिंग में बिल्कुल ठीक से महसूस कर रहा हूं। बस इसे अच्छा और मजबूत बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इससे पहले कि मैं लंबा प्रारूप खेलूं, मुझे इस बात को स्पष्ट रूप से ध्यान में रखने की आवश्यकता है कि कोई भी ऐसी परेशानी न हो, जिससे कि मुझे जूझना पड़े।" 

रोहित शर्मा टेस्ट फॉर्मेट में 1 दोहरा शतक जड़ चुके हैं।
रोहित शर्मा टेस्ट फॉर्मेट में 1 दोहरा शतक जड़ चुके हैं।

अंतर्राष्ट्रीय करियर पर एक नजर:

रोहित शर्मा 32 टेस्ट की 53 पारियों में 7 बार नाबाद रहते 2141 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 6 शतक, 1 दोहरा शतक और 10 अर्धशतक जड़े हैं। बात अगर 224 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 32 बार नाबाद रहते हुए रोहित 9115 रन बना चुके हैं। एकदिवसीय मैचों में रोहित 29 शतक, 3 दोहरे शतक और 43 अर्धशतक लगा चुके हैं। वहीं टी20 के 108 मुकाबलों में वह 2773 रन बना चुके हैं।

Web Title: Rohit Sharma: 'Still some work to be done' on hamstring injury

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे