Rohit Sharma still only '70% fit', says Sourav Ganguly | आईपीएल फाइनल में पूरी तरह से फिट नहीं थे रोहित शर्मा, सौरव गांगुली का बड़ा खुलासा
सौरव गांगुली का मानना है कि रोहित केवल 70 फीसदी ही फिट हैं।

Highlightsबीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का बड़ा खुलासा।आईपीएल फाइनल के वक्त पूरी तरह से फिट नहीं थे रोहित शर्मा।रोहित शर्मा की कप्तानी में मुबंई ने जीते सभी 5 खिताब।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खुलासा किया है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर केवल टेस्ट टीम में शामिल किए गए रोहित शर्मा 70 प्रतिशत ही फिट हैं। हाल ही में संपन्न आईपीएल में रोहित शर्मा की फिटनेस विवादों में रही थी। 

चोटिल हो जाने की वजह से पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम में किसी भी प्रारूप के लिए स्थान नहीं दिया गया था लेकिन मुंबई इंडियंस को आईपीएल विजेता बनाने में कप्तानी पारी खेलने के बाद रोहित को टेस्ट टीम में जगह दी गई। 

महज 70 प्रतिशत फिटनेस के साथ आईपीएल फाइनल खेले रोहित शर्मा

गांगुली ने कहा कि रोहित 70 फीसदी फिटनेस के साथ ही आईपीएल के अंतिम तीन मैचों में खेले हैं। क्रिकेट वेबसाइट क्रिकइन्फो में की एक खबर के मुताबिक गांगुली ने एक पत्रिका को दिए साक्षात्कार में कहा, "रोहित 70 फीसदी ही फिट हैं। अन्यथा हम उनके जैसे खिलाड़ी को बाहर क्यों रखेंगे? वह राष्ट्रीय टीम (सीमित ओवरों के प्रारूप में) उपकप्तान हैं। हमें उनका आकलना करना था। हम चाहते हैं कि वह पूरी तरह चोट से उबर जाएं और फिर टीम इंडिया में शामिल हों। यह बीसीसीआई का कर्तव्य है कि उनका सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मैदान पर आए। अगर वह सही होते हैं तो वह खेलेंगे।" 

रोहित शर्मा सर्वाधिक आईपीएल खिताब जीतने वाले कप्तान हैं।
रोहित शर्मा सर्वाधिक आईपीएल खिताब जीतने वाले कप्तान हैं।

बता दें कि रोहित शर्मा को 18 अक्तूबर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई थी। इसके बाद वह अगले चार मैचों तक मुंबई के लिए नहीं खेले थे। हालांकि वह मुंबई के लिए अंतिम तीन मैचों में खेलते दिखाई दिए और उन्होंने अपनी टीम को आईपीएल का पांचवां खिताब दिलाने में अहम भूमिका भी निभाई।

दिल्ली को हराकर मुंबई ने जीता 5वां खिताब

आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खिताबी मैच खेला गया, जिसमें मुंबई ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर रिकॉर्ड 5वीं बार खिताब अपने नाम कर लिया। मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 156 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई ने 18.4 ओवरों 5 विकेट गंवाकर मैच अपने नाम कर लिया।

Web Title: Rohit Sharma still only '70% fit', says Sourav Ganguly

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे