Rohit Sharma scores his maiden ODI half century in South Africa during 5th ODI | IndvSA: फॉर्म में लौटे रोहित शर्मा, दक्षिण अफ्रीका में पहली बार जमाई वनडे हाफ सेंचुरी

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खराब फॉर्म के लिए आलोचकों के निशाने पर आए रोहित शर्मा ने पांचवें वनडे में शानदार हाफ सेंचुरी जड़ी। पोर्ट एलिजाबेथ में मंगलवार को सीरीज के पांचवें वनडे में रोहित ने 51 गेंदों में 50 रन पूरे किए। ये रोहित के करियर की 35वीं वनडे हाफ सेंचुरी है। ये दक्षिण अफ्रीका की धरती पर रोहित की पहली वनडे हाफ सेंचुरी है। साथ ही ये इस दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर भी रोहित की पहली हाफ सेंचुरी है। 

पोर्ट एलिजाबेथ वनडे में रोहित ने शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 48 रन की शानदार साझेदारी की। धवन के 34 रन बनाकर आउट होने के बाद भी रोहित ने अपनी शानदार बैटिंग जारी रखी और 51 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से दक्षिण अफ्रीकी धरती पर अपनी पहली वनडे हाफ सेंचुरी जड़ दी।


रोहित दक्षिण अफ्रीका के इस दौरे पर दो टेस्ट और पहले चार वनडे में एक भी अर्धशतक नहीं बना पाए थे और अब तक उनका उच्चतम स्कोर 47 रन था जोकि उन्होंने टेस्ट सीरीज में बनाया था। रोहित इस दौरे पर दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगीसो रबादा की घातक गेंदबाजी से जूझते रहे।

इस दौरे पर इस मैच से पहले रबादा ने आठ पारियों में रोहित को 6 बार आउट किया। रबादा ने टेस्ट मैच की चार पारियों में से रोहित को तीन बार और फिर चार वनडे में भी तीन बार आउट किया। रोहित एक-एक बार फिलैंडर और मोर्कल का शिकार बने।