Rohit Sharma named in Mumbai off-season camp for 2018-19 season | भारतीय टेस्ट टीम से बाहर रोहित शर्मा को इस टीम में मिली जगह, रहाणे, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर भी शामिल
रोहित शर्मा

मुंबई, 22 जुलाई: टीम इंडिया की वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। लेकिन अब रोहित को टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ मुंबई की ऑफ सीजन कैंप की 27 सदस्यीय कैंप में शामिल किया गया है। इस कैंप में रोहित और रहाणे के अलावा इंग्लैंड दौरे पर इंडिया-ए में शामिल पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर के नाम भी शामिल हैं।

हालांकि, भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा होने की वजह से रहाणे के इस कैंप में शामिल होने की संभावना कम है लेकिन रोहित क्योंकि टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं इसलिए वह इस कैंप में हिस्सा लेंगे। रोहित ने करुण नायर के हाथों अफगानिस्तान के खिलाफ हुए एकमात्र टेस्ट में अपनी जगह गंवा बैठे थे। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भी चयनकर्ताओं ने रोहित की जगह करुण नायर पर ही भरोसा जताया है।

रोहित को पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका दिया गया था। इसके बाद इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी रोहित को रहाणे की जगह पहले दो टेस्ट मैचों में मौका दिया गया लेकिन वह अपना प्रभाव छोड़ पाने में असफल रहे थे और अंत में उन्हें टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता निकालना पड़ा।

पढ़ें: Ind Vs Eng: अश्विन को टेस्ट सीरीज में मौका मिलना चाहिए या नहीं? अजहरूद्दीन ने दी ये सलाह

इसके बाद चयनकर्ताओं ने हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर इंडिया-ए की कप्तानी करने वाले करुण नायर को मौका दिया। उम्मीद की जा रही है कि रोहित को दलीप ट्रॉफी में चुना जा सकता है जिसके जरिए वह टेस्ट टीम में वापसी की कोशिश कर सकते हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 1 अगस्त से बर्मिंघम में खेला जाएगा, दूसरा टेस्ट 9 अगस्त से लॉर्ड्स में, तीसरा टेस्ट 18 अगस्त से नॉटिंगम में, चौथा टेस्ट 30 अगस्त से साउथम्पटन में और पांचवां और आखिरी टेस्ट 7 सितंबर से ओवल में खेला जाएगा।

पढ़ें: Ind Vs Eng: ऋषभ पंत टेस्ट फॉर्मेट में होंगे कितने सफल? इस बारे में द्रविड़ ने कही ये बड़ी बात

मुंबई के ऑफ सीजन कैंप के लिए चुने गए खिलाड़ियों की लिस्ट

आदित्य तारे, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, धवल कुलकर्णी, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, अखिल हरवाडकर, तुषार देशपाण्डेय, जय बिष्टा, अरमान जाफर, रोएस्टान डायस, पृथ्वी शॉ, शिवम मल्होत्रा, शिवम दूबे, सिद्धेश लाड, एकनाथ केरकर, सुफियान शेख, श्रेयस अय्यर, आकाश पारकर, आशय सरदेसाई, विजय गोहिल, हर्षल सोनी, बैड्री आलम, सिद्धार्थ राउत, सागर त्रिवेदी, शम्स मुलानी, कर्ष कोठारी।


Web Title: Rohit Sharma named in Mumbai off-season camp for 2018-19 season
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे