रोहित-धवन को बाहर कर टीम इंडिया में इन्हें मिल सकता है मौका, आज होगा वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम का चयन

भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी।

By सुमित राय | Published: November 21, 2019 12:10 PM2019-11-21T12:10:47+5:302019-11-21T12:10:47+5:30

Rohit Sharma and Shikhar Dhawan to be rested for West Indies T20Is, India's squad to be announced today | रोहित-धवन को बाहर कर टीम इंडिया में इन्हें मिल सकता है मौका, आज होगा वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम का चयन

चयन समिति की बैठक में रोहित शर्मा के वर्कलोड और शिखर धवन के खराब फॉर्म पर चर्चा की जाएगी।

googleNewsNext
Highlightsवेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन आज किया जाएगा।सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन को आराम देकर नए खिलाड़ियों को चुना जा सकता है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन आज यानि 21 नवंबर को किया जाएगा। घरेलू सीरीज के लिए भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन को आराम देकर नए खिलाड़ियों को चुना जा सकता है।

एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में चयन समिति की होने वाली बैठक में रोहित शर्मा के वर्कलोड और शिखर धवन के खराब फॉर्म पर चर्चा की जाएगी। सब कुछ ठीक रहने पर रोहित को तीन मैचों की इस सीरीज से आराम दिया जाएगा, ताकि वह अगले साल न्यूजीलैंड दौरे पर तरोताजा रहे जहां भारत को पांच टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट खेलने हैं।

टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार फॉर्म में चल रहे मयंक अग्रवाल को सीमित ओवर क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिल सकता है और उन्हें तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम शामिल किया जा सकता है। ऋषभ पंत के लगातार खराब फॉर्म पर भी बात की जाने की संभावना है। एमएस धोनी ने अभ्यास शुरू कर दिया है और पंत अगर टीम में जगह नहीं बना पाते हैं तो उन्हें धोनी से प्रतिस्पर्धा का सामना करना होगा।

गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, नवदीप सैनी और भुवनेश्वर कुमार चोट से जूझ रहे हैं। इस कारण दीपक चाहर तेंज गेंदबाजी की अगुवाई करेंगे, जबकि खलील अहमद काफी महंगे साबित हुए हैं और उनकी जगह शार्दुल को टीम में मौका मिल सकता है। बांग्लादेश के खिलाफ शिवम दुबे ने अच्छी गेंदबाजी की थी, इसलिए उन्हें टीम में मौका मिल सकता है।

अगर ऑलराउंडर्स की बात करें तो रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर और क्रुणाल पंड्या का नाम है, लेकिन स्पिन गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल के शामिल होने से वाशिंगटन सुंदर और क्रुणाल पंड्या में से किसी एक को बाहर किया जा सकता है।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने वेस्टइंडीज की मेजबानी करनी है और दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। टी20 सीरीज का की शुरुआत 6 दिसंबर से होगी और पहला मैच मुंबई में खेला जाएगा। दूसरा टी20 मैच तिरुवनंतपुरम में आठ दिसंबर को और आखिरी टी20 हैदराबाद में 11 दिसंबर को खेला जाएगा। वहीं वनडे सीरीज की शुरुआत 15 दिसंबर से होगी और पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा और तीसरा मैच विशाखापत्तनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में होगा।

 

Open in app