स्टार बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा बने इस टीम की वनडे और टी20 टीम के कप्तान

Robin Uthappa: आईपीएल टीम केकेआर के कप्तान और टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली के लिए मिली कमान

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 28, 2019 10:34 AM2019-08-28T10:34:50+5:302019-08-28T10:34:50+5:30

Robin Uthappa to lead Kerala in limited-overs format | स्टार बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा बने इस टीम की वनडे और टी20 टीम के कप्तान

रॉबिन उथप्पा आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के भी कप्तान हैं

googleNewsNext
Highlightsरॉबिन उथप्पा ने अपने 17 साल लंबे करियर में भारत के लिए 46 वनडे, 13 T20I खेले हैंउथप्पा दो साल पहले अपने घरेलू राज्य कर्नाटक को छोड़कर सौराष्ट्र से जुड़ गए थेउथप्पा ने हाल ही में हिमाचल इलेवन के खिलाफ केरल इलेवन टीम की कप्तानी की थी

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को केरल क्रिकेट टीम का सीमित ओवरों का कप्तान बनाया गया है। कर्नाटक के इस स्टार बल्लेबाज के केरल से जुड़ने के बाद से ही इस बात की अटकलें लगने लगी थीं कि उन्हें केरल का कप्तान बनाया जा सकता है।

पिछले महीने बेंगलुरु में हुए कप्तान के थिम्मापैया मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में जब उथप्पा ने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट असोसिएशन इलेवन के खिलाफ केरल क्रिकेट असोसिएशन की कप्तानी की तो इन संभावनाओं को और बल मिला था। 

उथप्पा को मिली केरल टीम के सीमित ओवरों की कमान

हालांकि इस मैच में पिछले दो सीजन से केरल के कप्तान रहे सचिन बेबी नहीं खेले थे, लेकिन उथप्पा के घरेलू सीजन में केरल की कप्तानी करने की अटकलें तीव्र हो गई थीं। 

आखिरकार केरल क्रिकेट असोसिएशन (केसीए) ने मंगलवार को 33 वर्षीय रॉबिन उथप्पा को अगले महीने से शुरू होने वाले विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट और उसके बाद खेली जाने वाली सैयद मुश्कल अली टी20 ट्रॉफी के लिए केरल का कप्तान बनाने का फैसला किया। उथप्पा आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के भी कप्तान हैं।

केरल के रणजी कप्तान पर अभी फैसला नहीं

हालांकि केसीए ने कहा है कि रणजी ट्रॉफी में कप्तानी को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है, जहां सचिन बेबी ने पिछले दो सीजन में अपनी कप्तानी में केरल को क्रमश: क्वॉर्टर फाइनल और सेमीफाइनल में पहुंचाया है। 

केसीए के सचिव श्रीजीत वी नायर ने कहा, 'विजय हजारे और मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट खत्म होने के बाद हम रॉबिन की कप्तानी का आकलन करेंगे। रणजी ट्रॉफी दिसंबर में शुरू हो रही है तो हमारे पास केरल के रणजी कप्तान पर फैसला करने के लिए समय है।'

अपने घरेलू राज्य कर्नाटक के लिए करीब डेढ़ दशक तक खेलने के बाद उथप्प दो साल पहले सौराष्ट्र चले गए थे, लेकिन वह पिछला रणजी सीजन चोट की वजह से नहीं खेल पाए। 

अपने 17 साल लंबे करियर में रॉबिन उथप्पा ने भारत के लिए 46 वनडे और 13 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, साथ ही उन्होंने 136 प्रथम श्रेणी मैच और 189 लिस्ट-ए मैच खेले हैं।

Open in app