मैदान पर फूटा सचिन तेंदुलकर का गुस्सा, अंपायर ने सुनाया ऐसा फैसला कि अपने ही खिलाड़ियों पर भड़क गए 'क्रिकेट के भगवान'

India Legends vs Sri Lanka Legends, Final: सचिन तेंदुलकर श्रीलंका लीजेंड्स के खिलाफ मैदान पर काफी गुस्से में नजर आए। इसके पीछे का कारण अंपायर का एक फैसला था।

By अमित कुमार | Published: March 22, 2021 01:14 PM2021-03-22T13:14:05+5:302021-03-22T13:15:13+5:30

Road Safety World Series final sachin tendulkar angry on field after umpire decison | मैदान पर फूटा सचिन तेंदुलकर का गुस्सा, अंपायर ने सुनाया ऐसा फैसला कि अपने ही खिलाड़ियों पर भड़क गए 'क्रिकेट के भगवान'

सचिन तेंदुलकर। (फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

googleNewsNext
Highlights श्रीलंका लीजेंड्स के खिलाफ मैच जीतकर भारत ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज पर अपना कब्जा जमाया। इस मैच में यूसुफ पठान गेंद और बल्ले दोनों से ही टीम के लिए बेहद उपयोगी साबित हुए।यूसुफ पठान के अलावा युवराज सिंह ने भी अर्धशतकीय पारी खेलने में कामयाबी हासिल की।

INDL vs SLL, Final, Road Safety World Series T20 2020-21: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल मुकाबले को जीतकर इंडिया लीजेंड्स ने पहली बार खिताब को अपने नाम किया। मैच के दौरान एक पल ऐसा आया कि जब क्रिकेट के भगवान कहलाने वाले सचिन तेंदुलकर मैदान पर गुस्सा हो गए। श्रीलंका लीजेंड्स की पारी के 17वें ओवर के दौरान मनप्रीत गोनी की गेंद को अंपयार ने नो बॉल दिया। 

अंपायर के इस फैसले के बाद सचिन तेंदुलकर अपने ही फील्डरों पर भड़कते नजर आए। दरअसल,  इस नो बॉल के पीछे गोनी की गेंदबाजी का दोष नहीं था बल्कि फील्डर की गलती थी। 30 गज के दायरे के अंदर 4 फील्डर होने चाहिए थे लेकिन तीन ही फील्डर 30 गज के दायरे में थे जिसके चलते अंपयार ने नो बॉल दे दिया। सचिन तेंदुलकर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

यूसुफ पठान रहे भारतीय जीत के हीरो

भारतीय लीजेंड्स ने फाइनल में श्रीलंका लीजेंड्स को 14 रन से हराकर रोड सेफ्टी विश्व सीरीज टी20 टूर्नामेंट का खिताब जीता। आलराउंडर यूसुफ पठान भारतीय जीत के नायक रहे। उन्होंने नाबाद 62 रन बनाने के अलावा 26 रन देकर दो विकेट भी लिये। श्रीलंका की टीम रविवार की रात खेले गये मैच में 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट पर 167 रन ही बना पायी। 

भारत ने बनाए चार विकेट पर 181 रन

सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने 43 जबकि चिंताका जयसिंघे ने 40 रन बनाये जबकि कप्तान तिलकरत्ने दिलशान 21 रन का योगदान ही दे सके। भारत की तरफ से यूसुफ के अलावा उनके भाई इरफान पठान ने 29 रन देकर दो जबकि मनप्रीत गोनी और मुनाफ पटेल ने एक एक विकेट लिया। इससे पहले युवराज सिंह और यूसुफ पठान ने अर्धशतक जमाये जिससे भारतीय टीम चार विकेट पर 181 रन बनाने में सफल रही। 

युवराज और यूसुफ पठान ने खेली धमाकेदार पारी

युवराज ने 41 गेंदों पर 60 रन बनाये जिसमें चार चौके और इतने ही छक्के शामिल हैं। यूसुफ पठान ने अपनी नाबाद पारी में 36 गेंदें खेली तथा चार चौके और पांच छक्के लगाये। इन दोनों के अलावा दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने पारी का आगाज करते हुए 30 रन बनाये जिसमें पांच चौके शामिल हैं। श्रीलंका की तरफ से कोई भी गेंदबाज प्रभाव नहीं छोड़ पाया। रंगना हेराथ, जयसूर्या, फारवेज महरूफ और कौशल्या वीरारत्ने ने एक –एक विकेट लिया। 

Open in app