Rishabh Pant Picked, as India announces 14-men squad for first two odis vs West Indies | विंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ऋषभ पंत को मिला मौका, दिनेश कार्तिक बाहर
ऋषभ पंत को विंडज के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए मिला मौका

नई दिल्ली, 11 अक्टूबर: वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 अक्टूबर से शुरू हो रही पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले दो वनडे के लिए टीम इंडिया का गुरुवार को ऐलान कर दिया गया है। एशिया कप में आराम के बाद विराट कोहली की वनडे टीम में वापसी हुई है और वह टीम के कप्तान हैं। 

बीसीसीआई द्वारा घोषित 14 सदस्यीय भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को दिनेश कार्तिक की जगह पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है। हालांकि टीम में एमएस धोनी को भी बरकरार रखा गया है लेकिन भारत के लिए टेस्ट और टी20 खेल चुके पंत के लिए वनडे में भी डेब्यू करने का मौका होगा।

टेस्ट सीरीज में नहीं खेल रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को पहले दो वनडे मैचों से भी आराम दिया गया है। मोहम्मद शमी की वनडे टीम में एक साल बाद वापसी हुई है, जबकि एशिया कप में चोट के कारण बाहर हुए शार्दुल ठाकुर की भी वनडे टीम में वापसी हो गई है। 

वहीं एशिया कप में रिप्लेसमेंट के तौर पर आए रवींद्र जडेजा ने अपने ऑलराउंड खेल के तौर पर एक बार फिर से वनडे टीम में जगह बनाई है। लेकिन चोट के कारण एशिया कप से बाहर हुए हार्दिक पंड्या अभी पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं और मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा है कि पंड्या कने नवंबर के दूसरे हफ्ते तक फिट हो जाने की उम्मीद है।

वहीं टेस्ट सीरीज से बाहर स्टार ओपनरों रोहित शर्मा और शिखर धवन की भी वापसी हुई है। भारत ने रोहित की कप्तानी में एशिया कप जीता था और उन्हें वनडे टीम का उपकप्तान बनाया गया है। वहीं एशिया कप में खेले एक और ओपनर केएल राहुल को भी बरकरार रखा गया है। इसके अलावा वनडे टीम में टेस्ट सीरीज में नहीं खेल रहे मनीष पाण्डेय और युजवेंद्र चहल को भी शामिल किया गया है।


वहीं एशिया कप में खेले युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद को भी टीम में बरकरार रखा गया है। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए घोषित भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, मनीष पाण्डेय, एमएस धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर, केएल राहुल।


Web Title: Rishabh Pant Picked, as India announces 14-men squad for first two odis vs West Indies
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे