Rishabh Pant outrageous reverse sweep off James Anderson stuns England cricketers WATCH VIDEO | IND vs ENG: ऋषभ पंत ने जेम्स एंडरसन की गेंद पर मारा हैरतअंगेज शॉट, वीडियो देख हैरान रह गए सभी
ऋषभ पंत। (फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

Highlightsभारत ने अपनी पहली पारी में 7 विकेट खोकर 294 रन बना लिए हैं।भारत को पहली पारी में 89 रनों की अहम बढ़त हासिल हो गई है।इस दौरान ऋषभ पंत ने सबसे चौंकाने वाला शॉट खेला।

IND vs ENG, 4th Test, England tour of India, 2021: भारत ने इंग्लैंड के 205 रन के जवाब में चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन सात विकेट पर 294 रन बनाकर 89 रन की बढ़त हासिल कर ली। भारतीय पारी का आकर्षण ऋषभ पंत की 101 रन की पारी तथा वाशिंगटन सुंदर (नाबाद 60) के साथ उनकी सातवें विकेट के लिये 113 रन की साझेदारी रही। स्टंप उखड़ने के समय सुंदर के साथ अक्षर पटेल 11 रन पर खेल रहे थे। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 205 रन बनाये थे। 

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की एक गेंद पर ऋषभ पंत ने ऐसा चौका जड़ा जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। 82वें ओवर की पहली गेंद पर हुई जब एंडरसन की गेंद पर स्लिप में खड़े फिल्डरों ऊपर से उन्होंने एक हैरतअंगेज रिवर्स लैप लगाया। ऋषभ पंत का यह अंदाज देखकर जेम्स एंडरसन भी हैरान रह गए। पंत की इस शॉट की हर कोई चर्चा कर रहा है। 

ऋषभ पंत और वॉसिंगटन सुंदर की साझेदारी ने दिलाई भारत को बढ़त

ऋषभ पंत और वॉसिंगटन सुंदर की साझेदारी से पहले भारत एक समय इंग्लैंड के पहली पारी के 205 रन के स्कोर तक पहुंचने के लिये भी संघर्ष कर रहा था लेकिन अब वह मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की स्पिनरों की मददगार पिच पर 89 रन की बढ़त लेकर मजबूत स्थिति में पहुंच गया है। पंत और सुंदर ने यह साझेदारी तब निभायी जबकि भारत के अपने चोटी के तीन बल्लेबाजों चेतेश्वर पुजारा (17), कप्तान विराट कोहली (शून्य) और अजिंक्य रहाणे (27) के विकेट सुबह के सत्र में गंवा दिये थे जबकि रोहित शर्मा (49) अर्धशतक से चूक गये थे। 

ऋषभ पंत ने बनाए आखिरी 50 रन महज 36 गेंदों में

पहले दो सत्र इंग्लैंड के नाम रहे लेकिन पंत और सुंदर ने तीसरा सत्र ही नहीं दूसरा दिन भी भारत के नाम कर दिया। तीसरे सत्र में भारत ने 141 रन जोड़े और केवल एक विकेट गंवाया। पंत ने अपनी पारी में 118 गेंदों का सामना किया तथा 13 चौके और दो छक्के लगाये। उन्होंने शुरू में सतर्कता बरती और इस बीच जो रूट पर लगाया उनका छक्का उनकी बल्लेबाजी शैली के अनुरूप रहा। पंत ने पहले 50 रन 82 गेंदों में पूरे किये थे लेकिन इसके बाद शतक तक पहुंचने के लिये उन्होंने केवल 33 गेंदें खेली। 

Web Title: Rishabh Pant outrageous reverse sweep off James Anderson stuns England cricketers WATCH VIDEO

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे