टीम इंडिया के सेलेक्टर ने ऋषभ पंत को लेकर कही ये बड़ी बात, टीम में जगह पक्की करने के लिए करना होगा ये काम

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में शानदार शतक लगाकार सुर्खियों में आए ऋषभ पंत को एशिया कप टीम में न चुने जाने को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई है।

By सुमित राय | Published: September 17, 2018 12:17 PM2018-09-17T12:17:30+5:302018-09-17T12:17:30+5:30

Rishabh Pant is fine batsman, but needs to do better job as wicketkeeper, says Chief Selector MSK Prasad | टीम इंडिया के सेलेक्टर ने ऋषभ पंत को लेकर कही ये बड़ी बात, टीम में जगह पक्की करने के लिए करना होगा ये काम

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में शानदार शतक लगाया था।

googleNewsNext

नई दिल्ली, 17 सितंबर। भारतीय टीम एशिया कप के लिए दुबई में है और उसे अपना पहला मैच 18 अगस्त को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ खेलना है। इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेले गए पांचवें टेस्ट में शानदार शतक लगाकार सुर्खियों में आए ऋषभ पंत को एशिया कप टीम में न चुने जाने को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई है।

टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने सफाई दी है और बताया कि ऋषभ पंत को टीम में क्यों नहीं लिया गया। एमएसके प्रसाद ने यह भी बताया कि ऋषभ पंत को भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए क्या करना होगा।

एमएसके प्रसाद ने कहा कि वो युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत की बल्लेबाजी से प्रभावित हैं, लेकिन उन्हें लगता है कि इस खिलाड़ी को विकेटकीपिंग में बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऋषभ इंग्लैंड में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बने, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में स्टंप के पीछे का प्रदर्शन इतना प्रभावशाली नहीं रहा।

प्रसाद ने कहा, कि रिषभ ने इंग्लैंड में पिछले टेस्ट में जिस तरह से बल्लेबाजी की, मैं उससे बहुत खुश हूं। बल्कि हमें उसकी बल्लेबाजी क्षमता पर कोई शक नहीं था। मेरी चिंतिा सिर्फ उसकी विकेटकीपिंग को लेकर है।

एमएसके प्रसाद चाहते हैं कि ऋषभ पंत के लिए एक ट्रेनिंग कार्यक्रम बनाया जाए, जिसमें वह विशेषज्ञ विकेटकीपिंग कोच के मार्गदर्शन में अपने हुनर को निखारें। हालांकि इससे पहले सहवाग ने कहा था कि ऋभष पंत को वनडे, टी-20 और टेस्ट मैचों में ज्यादा से ज्यादा मौके देना चाहिए, ताकि वो अपने कौशल में सुधार ला सकें। पंत को सबसे पहले अपने प्रदर्शन से टीम में अपनी जगह पक्की करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि धोनी के रिटायरमेंट के बाद पंत उनका विकल्प हो सकते हैं।

एमएसके प्रसाद ने कहा कि अब ऋषभ पंत को तीन टेस्ट मैचों में खेलने का अनुभव हो गया है, उसे उन क्षेत्रों पर ध्यान लगाना चाहिए जिसमें सुधार की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हम उसे कुछ समय के लिए विकेटकीपिंग विशेषज्ञ कोच के मार्गदर्शन में अभ्यास कराने की भी कोशिश करेंगे। ऋषभ के अलावा हमने भविष्य के लिए कुछ विकेटकीपर्स को तलाशा है, जिन्हें भी विशेषज्ञ कोच के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग दिए जाने की जरूरत है। मैं उम्मीद करूंगा कि ऋषभ भारतीय टीम के लंबे समय तक सेवा करे। (एजेंसी से इनपुट)

Open in app