IPL 2020: केएल राहुल ने जड़ा टी20 क्रिकेट का चौथा शतक, IPL में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

राहुल और मयंक अग्रवाल (20 गेंदों पर 26) ने पारी की सहज शुरुआत की और ढीली गेंदों को सीमा रेखा तक पहुंचाया। इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 57 रन जोड़े। कोहली ने पिछले मैच की तरह पावरप्ले के बाद अपने तुरुप के इक्के चहल को गेंद सौंपी और उन्होंने फिर से कप्तान को निराश नहीं किया।

By भाषा | Published: September 24, 2020 10:09 PM2020-09-24T22:09:35+5:302020-09-24T22:09:35+5:30

RCB vs KXIP KL Rahul makes second IPL hundred overtakes David Warner | IPL 2020: केएल राहुल ने जड़ा टी20 क्रिकेट का चौथा शतक, IPL में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsराहुल और मयंक अग्रवाल (20 गेंदों पर 26) ने पारी की सहज शुरुआत की और ढीली गेंदों को सीमा रेखा तक पहुंचाया। अग्रवाल के पास चहल की गुगली का कोई जवाब नहीं था जो उनके बल्ले और पैड के बीच से विकेटों में समा गयी।पूरण ने दुबे की गेंद पर आसान कैच थमाया। दुबे ने इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल (पांच) को भी आउट किया।

कप्तान केएल राहुल के टी20 क्रिकेट में चौथे शतक की मदद से किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में गुरुवार को तीन विकेट पर 206 रन बनाये। राहुल ने विराट कोहली से मिले दो जीवनदान का पूरा फायदा उठाया और 69 गेंदों पर नाबाद 132 रन बनाये जो उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर भी है। 

उन्होंने अपनी पारी में 14 चौके और सात छक्के लगाये। उनका स्कोर आईपीएल में किसी भारतीय का सर्वोच्च स्कोर भी है। इससे पहले का रिकार्ड ऋषभ पंत (नाबाद 128) के नाम पर था। राहुल जब 83 और 89 रन पर थे तब कोहली ने उनके कैच छोड़े थे जिसका फायदा उठाकर उन्होंने आखिरी दो ओवरों में 49 रन जोड़ने में अहम भूमिका निभायी। आरसीबी ने आखिरी चार ओवरों में 74 रन लुटाये। उसकी तरफ से युजवेंद्र चहल (25 रन देकर एक) ने प्रभाव छोड़ा लेकिन डेल स्टेन (चार ओवर 57 रन) और उमेश यादव (तीन ओवर 35 रन) ने निराश किया। 

राहुल और मयंक अग्रवाल (20 गेंदों पर 26) ने पारी की सहज शुरुआत की और ढीली गेंदों को सीमा रेखा तक पहुंचाया। इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 57 रन जोड़े। कोहली ने पिछले मैच की तरह पावरप्ले के बाद अपने तुरुप के इक्के चहल को गेंद सौंपी और उन्होंने फिर से कप्तान को निराश नहीं किया। अग्रवाल के पास चहल की गुगली का कोई जवाब नहीं था जो उनके बल्ले और पैड के बीच से विकेटों में समा गयी। पारी का पहला छक्का राहुल ने उमेश पर लगाया। उन्होंने निकोलस पूरण (18 गेंदों पर 17) के साथ भी 57 रन की उपयोगी साझेदारी की। 

पूरण ने दुबे की गेंद पर आसान कैच थमाया। दुबे ने इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल (पांच) को भी आउट किया। इस बीच राहुल का भाग्य ने भी साथ दिया। स्टेन की गेंद पर उन्होंने डीप मिडविकेट पर छक्का लगाने के बाद अगली गेंद पर उसी क्षेत्र में उछाली लेकिन कुशल क्षेत्ररक्षक कोहली ने अपेक्षाकृत आसान कैच टपका दिया। यही नहीं कोहली ने बाद में नवदीप सैनी की गेंद पर भी उनका कैच छोड़ा। 

इसका खामियाजा स्टेन और आरसीबी दोनों को भुगतना पड़ा। उन्होंने पारी के 19वें ओवर में स्टेन पर तीन छक्के और दो चौके लगाये और इस बीच न सिर्फ अपना शतक पूरा किया बल्कि टी20 में पिछला सर्वोच्च स्कोर (110) भी पीछे छोड़ा। स्टेन के इस ओवर में 26 रन बने। उन्होंने दुबे की पारी की आखिरी दो गेंदों पर छक्के लगाये और करुण नायर (नाबाद 15) के साथ 78 रन की अटूट साझेदारी की। 

Open in app