RCB sell Quinton de Kock to Mumbai Indians before IPL 2019 auction | IPL 2019 नीलामी से पहले आरसीबी ने क्विंटन डि कॉक को मुंबई इंडियंस को बेचा, ये दो खिलाड़ी भी किए गए रिलीज
आरसीबी ने क्विंटन डि कॉक को मुंबई इंडियंस से बेचा

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर: दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक को आईपीएल 2019 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम ने मुंबई इंडियंस को बेच दिया है। दिसंबर में होने वाली नीलामी से पहले आईपीएल 2019 के पहले ट्रेड के तौर पर डि कॉक को मुंबई इंडियंस ने खरीदा है।  

ESPN cricinfo की रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल 2018 की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने डि कॉक को 2.8 करोड़ रुपये में खरीदा था। इस रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई ने डि कॉक को आरसीबी से इसी कीमत पर खरीदा है और इस कीमत की भरपाई के लिए बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान (2.2 करोड़ रुपये) और श्रीलंका के ऑफ स्पिनर अकीला धनंजय (50 लाख रुपये) को रिलीज कर दिया है। 

डि कॉक ने आईपीएल 2018 में आरसीबी के लिए आठ मैचों में 124.07 के स्ट्राइक रेट से 201 रन बनाए। हालांकि मुंबई के पास पहले से ही ईशान किशन और आदित्य तारे के रूप में दो विकेटकीपर हैं लेकिन शायद उसने डि कॉक का चयन टॉप ऑर्डर बैटिंग को मजबूत करने के लिए किया है। 

मुंबई ने इस सीजन में वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज इविन लुइस को ओपनर के तौर पर आजमाया था लकिन सीरीज के अंतिम दौर में वह नाकाम रहे थे और इसीलिए टीम मैनेजमेंट को डि कॉक के रूप में उनका विकल्प तलाशना पड़ा।

दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुक डि कॉक का आईपीएल में रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है। उन्होंने 34 पारियों में एक शतक और छह अर्धशतकों जड़े हैं। साथ ही उन्होंने अपने 927 रनों में से 573 रन पावरप्ले में 125.6 स्ट्राइक रेट से से बनाए हैं। 

आईपीएल में दो ट्रेडिंग विडों है, जिसमें पहला सीजन खत्म होने के बाद से शुरू हुआ है नीलामी के एक महीने पहले तक खुला रहता है और दूसरा नीलामी खत्म होने के बाद से टूर्नामेंट शुरू होने तक खुला रहता है। आईपीएल 2018 में फ्रेंचाइजी के लिए एक मिड-टूर्नामेंट विंडो भी शुरू किया गया जिससे अनकैप्ड खिलाड़ियों या दो से कम मैच खेलने वाले खिलाड़ियों को खरीदा जा सकता है।

English summary :
IPL 2019 latest updates and auctions news in hindi. The South African wicketkeeper batsman Quinton de Kock has been sold to the Indian Premier League team Mumbai Indians by the Royal Challengers Bangalore (RCB) team before the IPL 2019. Prior to the auction in December, South African Player Quinton de Kock has been purchased by Mumbai Indians as the first trade of IPL 2019 auctions.


Web Title: RCB sell Quinton de Kock to Mumbai Indians before IPL 2019 auction
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे