RCB के कोच साइमन कैटिच ने कहा- भारत के बाहर आईपीएल खेलने से परेशानी नहीं

आईपीएल की शुरुआत पहले 29 मार्च से होनी थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण उसे पहले 15 अप्रैल और अनिश्चितकाल के लिए स्थिगित कर दिया गया है।

By भाषा | Published: April 16, 2020 09:06 PM2020-04-16T21:06:55+5:302020-04-16T21:06:55+5:30

RCB Coach Simon Katich Open To IPL Outside India, Confident It Will Take Place In 2020 | RCB के कोच साइमन कैटिच ने कहा- भारत के बाहर आईपीएल खेलने से परेशानी नहीं

RCB के कोच साइमन कैटिच ने कहा- भारत के बाहर आईपीएल खेलने से परेशानी नहीं

googleNewsNext
Highlightsआरसीबी के कोच साइमन कैटिच को टी20 लीग के साल के अंत में आयोजित होने का भरोसा है।साइमन कैटिच को 2020 इंडियन प्रीमियर लीग भारत के बाहर खेलने से कोई गुरेज नहीं।

मेलबर्न। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के मुख्य कोच साइमन कैटिच को 2020 इंडियन प्रीमियर लीग भारत के बाहर खेलने से कोई गुरेज नहीं और उन्हें इस टी20 लीग के साल के अंत में आयोजित होने का भरोसा है। बीसीसीआई ने तेजी से फैल रही कोविड-19 महामारी के चलते आईपीएल को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया।

कैटिच ने ‘एसईएन रेडियो’ से कहा, ‘‘यह भले ही आस्ट्रेलिया में हो या कहीं और, यह बातचीत का अगला दिलचस्प मुद्दा है। कुछ टीमें होंगी जैसे हम, जो इसके विदेश में खेले जाने से भी बहुत खुश होंगे क्योंकि हमारे ज्यादातर विदेशी खिलाड़ी आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के हैं जो आस्ट्रेलिया में इन हालात का सचमुच लुत्फ उठायेंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या फैसला होता है लेकिन निश्चित रूप से इसके आयोजन पर जिन स्थितियों पर चर्चा की जा रही है, उनमें से यह एक है।’’ भारत में चुनाव के चलते 2009 में आईपीएल का आयेाजन दक्षिण अफ्रीका में किया गया था और फिर इसी कारण से 2014 में भी टूर्नामेंट का कुछ हिस्सा संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया था।

बीसीसीआई के लिए सितंबर-नवंबर में ही इस टूर्नामेंट की मेजबानी की विंडो होगी। इसके लिए भारत को दुबई में एशिया कप से हटना होगा या फिर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप को स्थगित करने पर सहमति दे।

कैटिच ने कहा कि टी20 विश्व कप को गर्मियों के बाद कराने का विकल्प है। उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन मुझे लगता है कि टी20 विश्व कप इस समय सभी आयोजकों के लिये प्राथमिकता है। वे इसे आस्ट्रेलिया में गर्मियों के कराने की कोशिश करेंगे।’’

Open in app