Ravindra Jadeja Included in Team India for ICC Cricket World Cup 2019, Check Full 15-Man Squad | ICC World Cup 2019: चौथे फास्ट बॉलर की जगह जडेजा टीम में शामिल, अश्विन को नहीं मिली जगह
दो साल से वनडे टीम से बाहर अश्विन सेलेक्टर्स का विश्वास जीतने में नाकाम रहे।

Highlightsअश्विन आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब टीम के कप्तान हैं।पिछले साल सितंबर महीने से जडेजा टीम इंडिया के नियमित सदस्य हैं।

30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हो रहे आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए सोमवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया। भारतीय टीम में केएल राहुल, दिनेश कार्तिक और विजय शंकर को मौका मिला है, जबकि अंबाती रायुडू और रिषभ पंत को जगह नहीं मिल पाई। टीम की अगुवाई विराट कोहली करेंगे, वहीं रोहित शर्मा को उपकप्तान बनाया गया है।

जडेजा को मौका

टीम में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी तीन विशेषज्ञ गेंदबाज हैं। चौथे के लिए खलील अहमद और इशांत शर्मा के नाम की चर्चा थी लेकिन इन दोनों को नहीं चुना गया। टीम में हार्दिक पंड्या और विजय शंकर दो ऑलराउंडर मौजूद हैं उसके बावजूद रवींद्र जडेजा को जगह मिली है।

पिछले साल सितंबर महीने से जडेजा टीम इंडिया के नियमित सदस्य हैं। टीम इंडिया के लिए 151 वनडे मैच खेल चुके जडेजा ने 174 विकेट चटकाए हैं। उन्होंंने 10 अर्धशतकों की सहायता से 2035 रन भी बनाए हैं।

अश्विन को नहीं मिली जगह

भारतीय सेलेक्टर्स ने विराट कोहली की पसंद कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया है। दो साल से वनडे टीम से बाहर अश्विन सेलेक्टर्स का विश्वास जीतने में नाकाम रहे। अश्विन आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब टीम के कप्तान हैं।

टीम इंडिया:

विराट कोहली, रोहित शर्मा ( उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार


Web Title: Ravindra Jadeja Included in Team India for ICC Cricket World Cup 2019, Check Full 15-Man Squad
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे