Ravindra Jadeja Gets A Sword As Gift From Chennai Super Kings | IPL 2020: सीएसके ने 'राजपूत ब्वॉय' को गिफ्ट की तलवार, रवींद्र जडेजा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा...
IPL 2020: सीएसके ने 'राजपूत ब्वॉय' को गिफ्ट की तलवार, रवींद्र जडेजा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा...

Highlightsरवींद्र जडेजा को सीएसके ने की तलवार भेंट।इस मोमेंटो पर 'द राजपूत बॉय' भी लिखा गया है।170 आईपीएल मैच खेल चुके रवींद्र जडेजा।

Indian Premier League 2020: भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा तलवारबाजी के शौकीन है। अक्सर वह  तलवारबाजी स्टंट के वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करते रहते हैं। साथ ही बल्लेबाजी के दौरान भी वह कई बार अपने इस हुनर को दिखा चुके हैं। आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने जडेजा के इस शौक को देखते हुए उन्हें एक तलवार गिफ्ट की है।

तलवार पर लिखई रवींद्र जडेजा की उपलब्धियां

इस तलावर पर रवींद्र जडेजा की उपलब्धियों के बारे में लिखा गया है, "वह इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं, आईपीएल में जिनके नाम 100+ विकेट और 1900+ रन हैं। वह इस लीग में सबसे ज्यादा विकेट (108 विकेट) लेने वाले लेफ्टआर्म स्पिनर हैं।"

रवींद्र जडेजा ने किया शुक्रिया अदा

रवींद्र जडेजा ने तलवार का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "इस अवॉर्ड को देने के लिए थैंक्यू चेन्नई सुपरकिंग्स। इस शानदार फ्रैंचाइजी के खेलना एक सम्मान है और इसका मुझे गर्व है। और इस सीजन में और अच्छा करने की उम्मीद है।"

रवींद्र जडेजा 170 आईपीएल मैच खेल चुके हैं।
रवींद्र जडेजा 170 आईपीएल मैच खेल चुके हैं।

रवींद्र जडेजा के प्रदर्शन पर एक नजर

रवींद्र जडेजा 49 टेस्ट की 71 पारियों में 213 शिकार कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 9 बार 5 या उससे अधिक शिकार किए हैं। बात अगर 165 वनडे मैच की करें, तो उन्होंने 187 बार खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा है। इस फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 36/5 रहा। वहीं 49 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में जडेजा 39 विकेट झटक चुके हैं। इस खिलाड़ी ने टेस्ट में 1869, वनडे में 2296 और टी20 इंटरनेशनल में 173 रन बनाए हैं।

बात अगर इंडियन प्रीमियर लीग में जडेजा के प्रदर्शन की करें, तो इस ऑलराउंडर ने 170 मैचों में 1927 रन बनाने के साथ 108 विकेट झटके हैं।

Web Title: Ravindra Jadeja Gets A Sword As Gift From Chennai Super Kings
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे