Ravichandran Ashwin adds another dimension to his bowling skills, introducing leg spin | अश्विन ने IPL के लिए बनाई खास रणनीति, अब अलग तरह की गेंदबाजी करते आएंगे नजर

अपनी ऑफ स्पिन से अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को परेशान चुके भारत के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन अब नई तरह की गेंदबाजी करते नजर आएंगे। बताया जा रहा है कि आईपीएल में लेग स्पिन डालते दिखेंगे। बीसीसीआई ने बुधवार को एक वीडियो शेयर किया, जिसमें अश्विन लेग स्पिन गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं। बीसीसीआई ने लिखा, अश्विन के लेग स्पिन गेंदबाजी।

वीडियो में दिख रहा है कि रेस्ट ऑफ इंडिया की ओर से अश्विन इरानी कप में नागपुर में विदर्भ के खिलाफ खेले गए मैच में लेग स्पिन करते नजर आ रहे हैं। अश्विन ने विदर्भ के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए फैज फजल को आउट भी किया। इससे पहले अश्विन ने विजय हजारे ट्रॉफी में भी तमिलनाडु और गुजरात के बीच खेले गए मैच में अश्विन ने बीच-बीच में लेग स्पिन का भी इस्तेमाल किया था। (यह भी पढ़ें: IPL 2018: इस खास मिशन के लिए 15 अप्रैल को हरे रंग की जर्सी में खेलेगी कोहली की टीम)


अश्विन लंबे समय से इस तरह की गेंदबाजी की प्रैक्टिस कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आईपीएल में जाने के लिए यह मेरी रणनीति का हिस्सा है। मैं अपने हथियारों की संख्या बढ़ाने की कोशिश कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि ऑफ स्पिन को पिछले 10 साल तक फेंकने के बाद कुछ चीजों में बदलाव करना चुनौतीपूर्ण होता है। लेकिन मैं संतुष्ट नहीं होना चाहता। मैंने अपने करियर में कभी नहीं सोचा कि यह बहुत है।

बता दें कि रविचंद्रन अश्विन को इस साल के आईपीएल के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने 7.6 करोड़ रुपये में खरीदा था। इसके बाद उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया है। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स और पुणे सुपरजाइंट्स की टीम के लिए खेल चुके हैं।

क्रिकेट जगत की अन्य खबर के लिए यहां क्लिक करें।


क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे