रवि शास्त्री की सफाई, कहा- 'सीओए के साथ मीटिंग में 'सर्वश्रेष्ठ टीम' वाले बयान पर नहीं हुई कोई चर्चा'

इंग्लैंड दौरे के बाद सीओए के साथ हुई इस बैठक में रवि शास्त्री के अलावा विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा ने भी हिस्सा लिया था।

By विनीत कुमार | Published: November 10, 2018 07:42 PM2018-11-10T19:42:19+5:302018-11-10T19:43:23+5:30

ravi shastri says best travelling team comment was never raised in meeting with coa | रवि शास्त्री की सफाई, कहा- 'सीओए के साथ मीटिंग में 'सर्वश्रेष्ठ टीम' वाले बयान पर नहीं हुई कोई चर्चा'

रवि शास्त्री (फाइल फोटो)

googleNewsNext

नई दिल्ली: टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने उस मीडिया रिपोर्ट को खारिज किया है जिसमें कहा गया था कि हाल में एक बैठक के दौरान बीसीसीआई की प्रशासकीय समिति (सीओए) ने उनके मौजूद टीम को पिछले 15 साल की सर्वश्रेष्ठ टीम बताने पर ऐतराज जताया था। रिपोर्ट्स में ऐसी बातें सामने आई थी कि सीओए ने रवि शास्त्री से कहा था कि टीम कैसी है, इस बारे में वे फैंस को फैसला करने दें।

दरअसल, न्यूज एजेंसी पीटीआई ने एक सूत्र के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा था कि जब शास्त्री ने बैठक के दौरान यह बताना शुरू किया कि मौजूदा टीम कितनी अच्छी है, उन्हें बीच में रोकते हुए सीओए के एक सदस्य ने कहा, 'आप बैठक के एजेंडे पर बात कीजिए और ऑस्ट्रेलिया टूर की नीति को लेकर चर्चा कीजिए। आप ये फैसला मत कीजिए कि टीम विश्व में सर्वश्रेष्ठ है या नहीं। लोगों को इसका फैसला करने दीजिए।'

इस रिपोर्ट पर रवि शास्त्री ने सफाई देते हुए कहा कि ये मुद्दा कभी बैठक में उठा ही नहीं। अखबार मिड-डे के अनुसार शास्त्री ने कहा, 'सच्चाई ये है कि 15 साल वाले कमेंट की बात कभी आई ही नहीं।'

इंग्लैंड दौरे के बाद सीओए के साथ हुई इस बैठक में रवि शास्त्री के अलावा विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा ने भी हिस्सा लिया था।

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले इंग्लैंड दौर को लेकर शास्त्री ने कहा था कि मौजूदा टीम पिछले 15 सालों की विदेशी दौरे पर जाने वाली सर्वश्रेष्ठ भारतीय टीम है। हालांकि, बाद में कई फैंस और दिग्गजों ने इस बयान की आलोचना भी की थी।

इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में भारत को 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था। भारत के लिए इंग्लैंड में यह लगातार तीसरी टेस्ट सीरीज में हार रही। इंग्लैंड में भारत ने आखिरी बार टेस्ट सीरीज 2007 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में जीती थी।

Open in app