कोच रवि शास्त्री ने बांधे रोहित शर्मा की तारीफों के पुल, कप्तानी के बारे में कही ये बातें

भारतीय टीम ने शुक्रवार को एशिया कप 2018 के फाइनल में बांग्लादेश को हराकर सातवीं बार खिताब पर कब्जा जमा लिया।

By सुमित राय | Published: September 29, 2018 01:20 PM2018-09-29T13:20:08+5:302018-09-29T13:20:08+5:30

Ravi Shastri impressed by Rohit Sharma’s captaincy in Asia Cup 2018 | कोच रवि शास्त्री ने बांधे रोहित शर्मा की तारीफों के पुल, कप्तानी के बारे में कही ये बातें

कोच रवि शास्त्री ने बांधे रोहित शर्मा की तारीफों के पुल

googleNewsNext

भारतीय टीम ने शुक्रवार को एशिया कप 2018 के फाइनल में बांग्लादेश को हराकर सातवीं बार खिताब पर कब्जा जमा लिया। भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को शानदार शुरुआत के बाद भी 222 पर रोक दिया। हालांकि इसके बाद भारतीय टीम को 223 रनों के लक्ष्य को हासिल करने में काफी मुश्किलें हुईं और टीम ने आखिरी गेंद पर सात विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया।

भारतीय टीम की इस जीत के बाद टीम के कोर रवि शास्त्री ने रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की। बता दें कि नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई थी। रोहित की कप्तानी ने टीम इंडिया ने बिना कोई मैच गंवाए एशिया कप खिताब पर कब्जा किया।

मैच के बाद प्रेसेंटेशन के दौरान कोच शास्त्री ने कहा कि रोहित शांत स्वभाव का है और ये उसकी कप्तानी में भी दिखा है। बांग्लादेश को इतनी शानदार शुरुआत मिलने के बाद भी वो उसी स्वभाव के साथ आगे बढ़ता रहा, इससे दिखता है कि वो कप्तानी के हर पहलू में शांत था। उसने गेंदबाजी में जो बदलाव किए वो काफी अच्छे थे, आखिरी के 30 ओवरों में केवल 100 रन देना, मुझे लगता है कि वाकई काबिले तारीफ है।

रवि शास्त्री ने कहा कि एशिया कप में हमारे लिए सबसे सकारात्मक चीज फील्डिंग रही और हर मैच में हमने रन बचाए। मैच दर मैच हमने इन हालातों में 30-35 रन बचाए। हमने लगातार विकेट लिए और बीच के ओवरों में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। हमने नई गेंद के साथ मुश्किल हालातों में अच्छी गेंदबाजी की और फिर स्पिन गेंदबाजों ने संभाल लिया।

बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम 8 में से 7 वनडे मैच जीत चुकी है। रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने इससे पहले श्रीलंका में आयोजित निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में बांग्लादेश को हराकर खिताब पर कब्जा किया था।

Open in app