Ind vs Aus: दमदार जीत के बाद रविचंद्रन अश्विन की पत्नी ने जताई खुशी, कहा- मैंने 10 साल में पहली बार उन्हें...

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में 8 विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के साथ चार मैचों की यह टेस्ट सीरीज एक-एक की बराबरी पर पहुंच गई है।

By अमित कुमार | Published: December 30, 2020 11:27 AM2020-12-30T11:27:36+5:302020-12-30T11:37:06+5:30

Ravi Ashwin wife describes the importance of victory at MCG for him tweet viral | Ind vs Aus: दमदार जीत के बाद रविचंद्रन अश्विन की पत्नी ने जताई खुशी, कहा- मैंने 10 साल में पहली बार उन्हें...

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsदाएं हाथ के ऑफ-ब्रेक गेंदबाज रवि अश्विन ने एमसीजी में भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।अश्विन ने दूसरे टेस्ट में अपनी शानदार गेंदबाजी से पांच ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। इस जीत के बाद अश्विन ने एक तस्वीर शेयर कर अपनी खुशी जाहिर की।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट को भारत जीतने में सफल रहा। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 8 विकेट से जीत दर्ज करने में कप्तान अजिंक्य रहाणे, जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन और रविंद्र जडेजा का बड़ा योगदान रहा। अश्विन ने दूसरे मैच में 5 विकेट हासिल किए। उन्होंने पहली पारी में स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड और कप्तान टिम पेन के विकेट लिए, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने मार्नस लाबुशेन और जोश हेजलवुड को पवेलियन वापस भेजा। 

अश्विन मैच जीतने के बाद बेहद खुश नजर आए। जीत के बाद रविचंद्रन अश्विन ने एक तस्वीर शेयर की। जिस पर उनकी पत्नी प्रीति अश्विन ने अपना रिएक्शन दिया। प्रीति ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'बहुत सी जीत के बाद और जिसमें वह खेलते हैं, हर टेस्‍ट के बाद मैंने अश्विन को देखा और उनसे बात की है। मगर इन 10 वर्षों में मैंने उन्‍हें कभी आंखों में खुशी के साथ इतना खुश, संतुष्‍ट और हल्‍का नहीं देखा (क्‍या मैं कह सकती हूं?)।'

वहीं रविचंद्रन अश्विन ने भारत के दूसरे टेस्ट में जीत के साथ श्रृंखला बराबर करने के बाद कहा कि नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे ड्रेसिंग रूम में धैर्य लेकर आए। एडीलेड में दिन-रात्रि टेस्ट की दूसरी पारी के अपने टेस्ट इतिहास के 36 रन के न्यूनतम स्कोर पर सिमटने के बाद भारत ने कोहली के पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौटने के बाद मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर भारतीय टीम ने रहाणे के नेतृत्व में जोरदार वापसी करते हुए आठ विकेट की यादगार जीत के साथ चार मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की। 

स्टार आफ स्पिनर अश्विन ने ‘7 क्रिकेट’ से कहा कि 36 रन पर आउट होने के बाद वापसी कभी आसान नहीं थी। हमें क्रिकेट देश होने पर गर्व है और विराट को गंवाना झटके की तरह था। उन्होंने कहा कि लेकिन हमने काफी अच्छी वापसी की। ड्रेसिंग रूम में जिंक्स (रहाणे) के धैर्य ने हमें स्थिरता दी जिसकी जरूरत थी और हम इस मैच में खुद को जाहिर कर पाए।

Open in app