Rashid Khan takes five wickets vs Ireland, Afghanistan needs 147 to win maiden test | AFG vs IRE: राशिद खान ने आयरलैंड के खिलाफ झटके 5 विकेट, अफगानिस्तान अपनी पहली टेस्ट जीत के 'करीब'
राशिद खान ने आयरलैंड के खिलाफ झटके 5 विकेट

देहरादून, 17 मार्च: स्पिनर राशिद खान के पांच विकेट की मदद से अफगानिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को यहां आयरलैंड की दूसरी पारी को 288 रन पर समेट कर अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

अफगानिस्तान को चौथी पारी में जीत के लिए 147 रन बनाने है और दिन का खेल खत्म होने तक टीम एक विकेट पर 29 रन बना लिया। स्टंप्स के समय एहसानुल्लाह जन्नत 16 और रहमत शाह 11 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। इससे पहले एंडी बलबिर्ने (82) और केविन ओ’ब्रायन (56) की अर्धशतकीय पारियों से आयरलैंड के लिए बड़े स्कोर की नींव रखी लेकिन राशिद खान ने टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 82 रन पर पांच विकेट लेकर मैच में अफगानिस्तान की वापसी करायी।

आयरलैंड के लिए 10वें और 11वें नंबर के खिलाड़ी जेम्स कैमरुन डोव (नाबाद 32) और टिम मुर्ताघ (27) ने आंतिम विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 288 तक पहुंचाया और अफगानिस्तान को जीत के लिए 147 रन का लक्ष्य मिला।

आयरलैंड ने पहली पारी में 172 रन बनाए थे जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने 314 रन बनाते हुए 142 रन की विशाल बढ़त हासिल की थी।


Web Title: Rashid Khan takes five wickets vs Ireland, Afghanistan needs 147 to win maiden test
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे