IPL 2020: महज 7 रन देकर तीन विकेट झटकने वाले राशिद खान ने रचा इतिहास, आईपीएल में पहली बार हुआ ऐसा

हैदराबाद के राशिद खान ने दिल्ली के खिलाफ एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। राशिद खान अपने चार ओवर में सिर्फ 7 रन देकर तीन विकेट झटकने में सफल रहे।

By अमित कुमार | Published: October 28, 2020 09:49 AM2020-10-28T09:49:30+5:302020-10-28T09:49:30+5:30

Rashid Khan set a record with miser bowling became the first bowler to do so in IPL history | IPL 2020: महज 7 रन देकर तीन विकेट झटकने वाले राशिद खान ने रचा इतिहास, आईपीएल में पहली बार हुआ ऐसा

कप्तान डेविड वॉर्नर के साथ राशिद खान। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsराशिद आईपीएल में सबसे ज्यादा बार चार ओवरों में 12 या उससे कम रन देने वाले गेंदबाज बन गए हैं।हैदराबाद की ओर से आईपीएल में किसी भी गेंदबाज ने इस तरह का प्रदर्शन नहीं किया था। कप्तान डेविड वॉर्नर ने जीत के बाद राशिद खान की तारीफ भी की।

दिल्ली के खिलाफ शानदार जीत के हीरो रहे स्टार स्पिनर राशिद खान ने कमाल का स्पेल फेंका। राशिद खान ने अपने कोटे के चार ओवरों में सिर्फ 7 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। अंजिक्य रहाणे, शिमरोट हेटमायर और अक्षर पटेल को आउट करने के साथ-साथ उन्होंने टीम के लिए रन भी बचाए। राशिद खान की गेंदबाजी के आगे दिल्ली के बल्लेबाज बेबस नजर आए। 

राशिद आईपीएल में सबसे ज्यादा बार चार ओवरों में 12 या उससे कम रन देने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने पांचवीं बाहर यह कारनामा किया है। साथ ही यह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के किसी भी गेंदबाज द्वारा किया गया बेस्ट प्रदर्शन है। इससे पहले हैदराबाद की ओर से आईपीएल में किसी भी गेंदबाज ने इस तरह का प्रदर्शन नहीं किया था। 

कप्तान डेविड वॉर्नर ने जीत के बाद राशिद खान की तारीफ भी की। वॉर्नर ने कहा कि राशिद में विकेट लेने और किफायती गेंदबाजी दोनों की खूबी है। हमें शारजाह में दो मैच और खेलने हैं। अगर हम इसी तरह 220 रन बना सके तो कौन जानता है कि हम प्लेआफ में पहुंच जाएं। सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर ने कहा कि अगले दो मैचों में भी उनका लक्ष्य बड़े स्कोर बनाने का होगा ताकि प्लेआफ में प्रवेश की उम्मीद बनी रहे।

वार्नर ने कहा कि हम आज टॉस जीतने पर भी पहले बल्लेबाजी ही चुनते। हमें उनके तेज गेंदबाजों को निशाना बनाना था। जॉनी बेयरस्टॉ को बाहर रखने का फैसला कठिन था लेकिन हमें लगा कि चौथे नंबर पर केन विलियमसन की जरूरत है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 88 रन से मिली हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि उनकी टीम ने पावरप्ले में ही मैच गंवा दिया था। 

Open in app