राशिद खान का है महेंद्र सिंह धोनी के साथ खेलने का सपना, कहा- माही ने रविंद्र जडेजा के बाद मुझे दी थी ये खास सलाह

By अमित कुमार | Published: June 8, 2021 09:43 PM2021-06-08T21:43:32+5:302021-06-08T21:43:32+5:30

राशिद खान ने कहा कि विराट कोहली अच्छी गेंदबाजी का सम्मान करते हैं और कमजोर गेंदों पर रन बनाते हैं। उनका आत्मविश्वास काफी अधिक रहता है। कुछ बल्लेबाजों में आत्मविश्वास की कमी रहती है इसलिए वे संघर्ष करते हैं।

Rashid Khan Reveals Key Advice From MS Dhoni Says Ravindra Jadeja Was Given Same Guidance | राशिद खान का है महेंद्र सिंह धोनी के साथ खेलने का सपना, कहा- माही ने रविंद्र जडेजा के बाद मुझे दी थी ये खास सलाह

महेंद्र सिंह धोनी और राशिद खान। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Next
Highlightsमहेंद्र सिंह धोनी के फैंस की कमी नहीं है।कई नामी क्रिकेटर भी धोनी के संग खेलना का सपना देखते रहते हैं।इस लिस्ट में अफगानिस्तान के करिश्माई स्पिनर राशिद खान का नाम भी शामिल है।

अफगानिस्तान के करिश्माई स्पिनर राशिद खान भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की अगुवाई में खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मेरा एक सपना है कि मैं धोनी की कप्तानी में खेलूं। उनकी कप्तानी में खेलने के अनुभव से काफी फायदा होगा। गेंदबाज के लिए विकेटकीपर की भूमिका काफी अहम होती है और मुझे नहीं लगता कि इस मामले में उनसे बेहतर कोई है। 

राशिद ने कहा कि भारत के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर ने हाल ही में उन्हें काफी अहम सलाह दी थी। उन्होंने बताया कि धोनी ने मुझसे कहा था कि क्षेत्ररक्षण के समय डाइव लगाने और गैर जरूरी थ्रो को लेकर मुझे सजग रहने की जरूरत है क्योंकि सिर्फ एक राशिद खान है और लोग उसे देखना पसंद करते हैं। उन्होंने कहा था कि वह रविन्द्र जडेजा को भी यही सलाह देते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि विराट कोहली शानदार गेंदबाजी के खिलाफ भी कभी अपने खेल से ध्यान भंग नहीं होने देते है यही भारतीय कप्तान की सफलता का राज है। इस लेग स्पिनर को लगता है कि कोहली का मजबूत पक्ष यह है कि वह अपनी बल्लेबाजी क्षमता पर पूरा विश्वास करते है और पूरे आत्मविश्वास के बिना कोई शॉट नहीं खेलते है। वह अच्छी गेंदों को उचित सम्मान भी देते हैं। 

राशिद ने यू-ट्यूब कार्यक्रम ‘क्रिकास्ट’ में कहा कि अच्छी गेंदबाजी के सामने कोई और बल्लेबाज दबाव में आ जाता है और वह स्वीप, स्लॉग स्वीप या कोइ और ऐसा शॉट खेलने लगता है जो उसकी ताकत नहीं है लेकिन कोहली अपने तरीके से खेलते है। वह अपने दिमाग का इस्तेमाल करते हैं। उनके खेलने की एक शैली है और और वह उसी मुताबिक खेलते हैं। वह कुछ अलग करने की कोशश नहीं करते हैं। मुझे लगता है कि यही कारण है जिससे वह इतने सफल हैं। वह खुद का समर्थन करते हैं। (भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Rashid Khan Reveals Key Advice From MS Dhoni Says Ravindra Jadeja Was Given Same Guidance

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे