Ranji Trophy: After Manoj Tiwary triple, Shahbaz Ahmed grabs hat-trick; Bengal rout Hyderbad in 3 days | Ranji Trophy: मनोज तिवारी के तिहरा शतक के बाद शहबाज अहमद ने ली हैट-ट्रिक, बंगाल ने तीसरे दिन हैदराबाद पर दर्ज की बड़ी जीत
बंगाल की ओर से मनोज तिवारी ने 303 रनों की पारी खेली।

Highlightsबंगाल टीम ने हैदराबाद को रणजी ट्रॉफी के एलिट ग्रुप ए मैच में पारी और 303 रनों से हरा दिया।बंगाल की ओर से शहबाज अहमद ने पहली पारी में हैट-ट्रिक लेते हुए कुल 6 विकेट अपने नाम किया।मनोज तिवारी ने 414 गेंदों में 30 चौके और 5 छक्के की मदद से नाबाद 303 रनों की पारी खेली।

मनोज तिवारी (नाबाद 303) के शानदार तिहरा शतक और ऑलराउंडर शाहबाज अहमद (6 विकेट) की हैट-ट्रिक की मदद से बंगाल टीम ने हैदराबाद को रणजी ट्रॉफी के एलिट ग्रुप ए मैच में पारी और 303 रनों से हरा दिया। बंगाल की टीम ने मैच के तीसरे दिन ही जीत दर्ज कर ली, जो उसकी इस सीजन में पहली जीत है।

बंगाल की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया और 7 विकेट के नुकसान पर 635 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। बंगाल की ओर से मनोज तिवारी ने 414 गेंदों में 30 चौके और 5 छक्के की मदद से नाबाद 303 रनों की पारी खेली। इसके अलावा श्रीवत्स गोस्वामी ने 165 गेंदों में 14 चौके की मदद से 95 रनों की पारी खेली।

हैदराबाद की टीम अपनी पहली पारी में बंगाल की गेंदबाज के आगे टिक नहीं पाई और पूरी टीम 171 रनों पर ऑल आउट हो गई। बंगाल की ओर से शहबाज अहमद ने हैट-ट्रिक लेते हुए 8.3 ओवर में 26 रन देकर चार विकेट लिया। इसके अलावा मुकेश कुमार और आकाश दीप ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किया।

पहली पारी में 171 रनों पर सिमटने के बाद हैदराबाद को फॉलोऑन खेलना पड़ा, लेकिन दूसरी पारी में भी कोई खिलाड़ी नहीं चला और टीम 161 रनों पर ऑल आउट हो गई। दूसरी पारी में बंगाल की ओर से आकाश दीप ने चार विकेट झटके, जबकि शहबाज अहमद को दो, मुकेश कुमार और अरनब नंदी को एक-एक सफलता मिली।

शहबाज अहमद ने हैदराबाद की पहली पारी में 47वें ओवर में लगतार तीन विकेट विकेट लिया था। शहबाज ने 47वें ओवर की पहली गेंद पर जवीद अली को बोल्ड किया, जिन्होंने हैदराबाद की ओर से पहली पारी में सबसे ज्यादा 72 रन बनाए। शहबाज ने दूसरी गेंद पर रवि किरन को एलबीडब्लू आउट कराया। तीसरी गेंद पर उन्होंने कोल्ला सुमांता को भी पगबाधा कराया और हैराबाद की पारी खत्म कर दी थी।

शहबाज अहमद, मोहम्मद शमी (मध्य प्रदेश के खिलाफ 2012-13) के बाद रणजी में हैट-ट्रिक लेने वाले बंगाल के पहले गेंदबाज है। उन्होंने पहली पारी में 26 रन देकर चार जबकि मैच में छह विकेट लिए। शानदार फील्डिंग के लिए जाने जाने वाले इस हरफनमौला ने रन आउट होने से पहले पांच चौके और एक छक्के की मदद से 49 रन भी बनाए।

शाहबाज को आईपीएल की नीलामी में रायल चैलेंजर बैंगलोर ने 20 लाख रुपये की मूल कीमत के साथ टीम से जोड़ा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने (आईपीएल) को लेकर उत्सुक शाहबाज ने कहा, ‘‘रवींद्र जडेजा जिस तरह से भारत के लिए खेलते है वह मुझे पसंद है। मैं बंगाल की टीम के लिए ऐसा ही करना चाहता हूं।’’

उन्होंनें कहा, ‘‘मैं विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने को लेकर काफी रोमांचित हूं। मेरे लिए यह जीवन का सर्वश्रेष्ठ मौका होगा। अगर मुझे मैदान पर उतरने का मौका मिला तो मैं वहां भी गेंद और बल्ले से योगदान देना चाहूंगा। अभी मेरा पूरा ध्यान रणजी मुकाबलों पर है।’’

Web Title: Ranji Trophy: After Manoj Tiwary triple, Shahbaz Ahmed grabs hat-trick; Bengal rout Hyderbad in 3 days
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे