रणजी ट्रॉफी: सौराष्ट्र-कर्नाटक के बीच सेमीफाइनल में पुजारा पर होगी नजर, मयंक अग्रवाल का होगा ये लक्ष्य

कर्नाटक के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की रणजी सेमीफाइनल में एक अच्छी पारी उनका भारतीय टीम में स्थान पक्का करने में मदद करेगी।

By भाषा | Published: January 23, 2019 08:50 PM2019-01-23T20:50:57+5:302019-01-23T20:50:57+5:30

ranji trophy 2018 19 saurashtra vs karnataka semifinal all eyes on pujara and mayank agarwal | रणजी ट्रॉफी: सौराष्ट्र-कर्नाटक के बीच सेमीफाइनल में पुजारा पर होगी नजर, मयंक अग्रवाल का होगा ये लक्ष्य

चेतेश्वर पुजारा (फाइल फोटो)

googleNewsNext

बेंगलुरू: घरेलू क्रिकेट की मजबूत टीमें सौराष्ट्र और कर्नाटक जब गुरूवार को शुरू होने वाले पांच दिवसीय रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में एक दूसरे के आमने सामने होंगी तो सभी की निगाहें भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल के प्रदर्शन पर लगी होंगी।

पुजारा बेहतरीन फार्म में चल रहे हैं, ऑस्ट्रेलिया में वह भारत की ओर से तीन शतक जड़कर सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे जिससे देश ने पहली टेस्ट श्रृंखला अपने नाम की। 

टेस्ट श्रृंखला के तुरंत बाद पुजारा ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ क्वॉर्टरफाइनल मैच में भी सौराष्ट्र के लिये अहम भूमिका अदा की थी। उन्होंने दूसरी पारी में नाबाद 67 रन बनाये जिससे सौराष्ट्र ने उत्तर प्रदेश को छह विकेट से हराया। मेहमान टीम के मध्यक्रम में शेल्डन जैक्सन जैसे खिलाड़ी भी मौजूद हैं जो उसे मजबूती प्रदान करते हैं। 

रणजी में प्रदर्शन से टीम इंडिया में जगह होगी पक्की

कर्नाटक के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की रणजी सेमीफाइनल में एक अच्छी पारी उनका भारतीय टीम में स्थान पक्का करने में मदद करेगी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में खेली गयी टेस्ट श्रृंखला में तीन पारियां खेलीं और इनमें 195 रन बनाये। 

यह स्थानीय खिलाड़ी अंगूठे में चोट लगने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला शुरू होने के कुछ दिन पहले ही स्वदेश लौटा। इसके कारण वह राजस्थान के खिलाफ रणजी क्वॉर्टर फाइनल मैच भी नहीं खेल सका। 

अग्रवाल के अलावा कप्तान मनीष पांडे भी अच्छी फॉर्म जारी रखना चाहेंगे जो टीम के लिये लगातार रन जुटा रहे हैं। विनय कुमार और करूण नायर अन्य अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं जो कर्नाटक की ओर से खेलेंगे। तेज गेंदबाज विनय और अभिमन्यु मिथुन अच्छी फॉर्म में हैं जबकि आलराउंडर कृष्णप्पा गौतम से भी टीम की उम्मीदें लगी होंगी। 

Open in app