रमीज राजा ने चुनी भारत-पाकिस्तान की वनडे इलेवन, धोनी नहीं इस पाकिस्तानी को बनाया कप्तान, रोहित को भी नहीं चुना

Ramiz Raja: रमीज राजा ने भारत-पाकिस्तान की वनडे इलेवन चुनते हुए धोनी समेत चार सात भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह पर रोहित शर्मा को नहीं चुना

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 17, 2020 12:30 PM2020-05-17T12:30:35+5:302020-05-17T12:36:22+5:30

Ramiz Raja picks his India-Pakistan XI, Imran Khan to lead | रमीज राजा ने चुनी भारत-पाकिस्तान की वनडे इलेवन, धोनी नहीं इस पाकिस्तानी को बनाया कप्तान, रोहित को भी नहीं चुना

रमीज राजा ने भारत-पाकिस्तान वनडे इलेवन में धोनी को नहीं बनाया कप्तान (File Photo)

googleNewsNext
Highlightsरमीज राजा ने भारत-पाकिस्तान वनडे इलेवन में 7 भारतीय और 4 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को चुनाइससे पहले गावस्कर ने भारत-पाकिस्तान इलेवन में 5 भारतीयों और 6 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को दी थी जगह

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान रमीज राजा ने कहा कि उनके लिए साथ खेले या उनके खिलाफ खेले या फिर उनके द्वारा देखे गए खिलाड़ियों में से भारत-पाकिस्तान की वनडे इलेवन चुनना मुश्किल है। लेकिन उनके बेटे ने इसका एक सहज उपाय सुझाया।

रमीज ने फेसबुक पर सोनी टेन पिट पिट स्टॉप पर भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के साथ लाइव वीडियो चैट में कहा, 'मैंने अपने बेटे के साथ इसकी संक्षिप्त चर्चा की। यह एक बड़ी स्थिति है, जिसमें खेल के कुछ दिग्गजों की एक स्टार कास्ट को इकट्ठा करना है।

रमीज ने कहा, "लेकिन उसने (बेटे) कहा कि यह बहुत आसान है, आपके पास पाकिस्तान के गेंदबाज और भारतीय बल्लेबाज हैं और आपके पास एक शानदार भारत-पाकिस्तान एकादश होगी।"

रमीज राजा ने अपनी भारत-पाकिस्तान इलेवन में इन खिलाड़ियों को चुना

इस नीति को ध्यान में रखते हुए, रमीज ने वीरेंद्र सहवाग और सुनील गावस्कर को इस इलेवन की लाइन-अप के ओपनर के रूप में चुना। इसके बाद वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली को नंबर 3 जबकि सचिन तेंदुलकर को नंबर 4 पर रखा। राहुल द्रविड़ को नंबर 5 और एमएस धोनी को छठे नंबर पर रखा।

धोनी के बाद रमीज ने 1992 के विश्व कप जीतने वाले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इमरान खान को चुना और इस टीम का कप्तान भी बनाया।

गेंदबाजों में, रमीज़ ने अनिल कुंबले के रूप में एकमात्र भारतीय गेंदबाज को चुना जबकि पाकिस्तानी गेंदबाजों में वसीम अकरम, वकार यूनिस और सकलेन मुश्ताक को जगह दी।

खास बात ये रही कि रमीज ने अपनी टीम में वनडे में तीन दोहरा शतक जड़ने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज रोहित शर्मा और पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक रह शाहिद अफरीदी को नहीं चुना।

रमीज राजा की भारत-पाकिस्तान वनडे इलेवन: वीरेंद्र सहवाग, सुनील गावस्कर, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, एमएस धोनी, इमरान खान, वसीम अकरम, वकार यूनिस, अनिल कुंबले, सकलैन मुश्ताक।

वहीं इसी शो में पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने अपनी भारत-पाकिस्तान इलेवन चुनते हुए उसमें 5 भारतीयों और 6 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को जगह दी। 

गावस्कर की भारत-पाकिस्तान एकादश टीम: हनीफ मोहम्मद, वीरेंद्र सहवाग, जहीर अब्बास, सचिन तेंदुलकर, गुंडप्पा विश्वनाथ, कपिल देव, इमरान खान, सैयद किरमानी, वसीम अकरम, वकार यूनिस, अब्दुल कादिर।

Open in app