IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कोलकाता नाइटराइडर्स ने इन खिलाड़ियों पर जताया भरोसा, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

अगर केकेआर को रॉयल्स की बराबरी करनी है या उससे आगे निकलना है तो उसके सबसे बड़े स्टार आंद्रे रसेल और इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

By अमित कुमार | Published: September 30, 2020 07:36 PM2020-09-30T19:36:08+5:302020-09-30T19:36:08+5:30

rajsthan royal won the toss and chose to bowl against kolkata knight riders | IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कोलकाता नाइटराइडर्स ने इन खिलाड़ियों पर जताया भरोसा, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsयह स्थान दोनों टीमों के लिये नया है क्योंकि वे इस सत्र में यहां अपना पहला मैच खेलेंगी।अब तक यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने सभी पांचों मैच जीते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया । पिछले मैच में करिश्माई जीत दर्ज करने वाली रॉयल्स टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है जबकि केकेआर ने भी वही टीम उतारी है । अगर केकेआर को रॉयल्स की बराबरी करनी है या उससे आगे निकलना है तो उसके सबसे बड़े स्टार आंद्रे रसेल और इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

मोर्गन और रसेल को अभी तक कम मौके मिले हैं क्योंकि उन्हें बल्लेबाजी क्रम में पांचवें और छठे नंबर पर उतारा गया। केकेआर का टीम प्रबंधन इस मैच में उन्हें ऊपरी क्रम में उतार सकता है विशेषकर कैरेबियाई क्रिकेटर को जिन्होंने पिछले सत्र में 204.81 के स्ट्राइक रेट से 510 रन बनाये थे।

केकेआर को अपने पहले मैच में मुंबई इंडियन्स से हार का सामना करना पड़ा लेकिन दूसरे मैच में उसने सनराइजर्स हैदराबाद की गलतियों का फायदा उठाकर अच्छी वापसी की। प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के नाबाद अर्धशतक और मोर्गन की तूफानी पारी से केकेआर ने दो ओवर शेष रहते ही 145 रन के लक्ष्य को हासिल कर दिया था।

लेकिन रॉयल्स की बल्लेबाजी को देखते हुए कोई भी लक्ष्य सुरक्षित नहीं कहा जा सकता है। इसके अलावा सत्र के दोनों सुपर ओवर दुबई में खेले गये हैं। यह स्थान दोनों टीमों के लिये नया है क्योंकि वे इस सत्र में यहां अपना पहला मैच खेलेंगी। रिकार्ड के लिये बता दें कि अब तक यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने सभी पांचों मैच जीते हैं।

प्लेइंग इलेवन-

कोलकाता नाइटराइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, नितीश राणा, शिवम मावी, शुभमन गिल, सुनील नारायण, पैट कमिन्स, इयोन मोर्गन, वरुण चक्रवर्ती। 

राजस्थान रॉयल्स: स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, जोफ्रा आर्चर, टॉम कुरेन, श्रेयस गोपाल, रेयान पराग, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, अंकित राजपूत।

Open in app