Rajasthan vs Hyderabad 40th Match Live Cricket Score Commentary Dubai International Cricket Stadium | RR vs SRH, IPL 2020: मनीष पांडे और विजय शंकर की धमाकेदार बल्लेबाजी, हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया
(फाइल फोटो)

Highlightsबेन स्टोक्स और रॉबिन उथप्पा ने पहले विकेट के लिए 30 रनों की साझेदारी की। स्टोक्स को राशिद खान ने 12वें ओवर की पहली गेंद पर ही क्लीन बोल्ड कर दिया। राजस्थान की ओर से सिर्फ जोफ्रा आर्चर दो विकेट लेने में सफल रहे।

मनीष पांडे और विजय शंकर की नाबाद 140 रनों की साझेदारी के दम पर हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हरा दिया है। मनीष पांडे 47 गेंदों में 83 तो वहीं विजय शंकर 51 गेंदों में 52 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद ने 18.1 ओवर में दो विकेट खोकर 156 रन बना लिए। राजस्थान की ओर से सिर्फ जोफ्रा आर्चर दो विकेट लेने में सफल रहे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत खराब रही। पहले ही ओवर में कप्तान डेविड वॉर्नर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बेन स्टोक्स को कैच थमा बैठे। वार्नर सिर्फ 4 रन ही बना सकें। 

वॉर्नर के बाद जोफ्रा आर्चर ने जॉनी बेयरस्टो को भी बोल्ड कर दिया। बेयरस्टो 7 गेंदों में महज 10 रन ही बना पाए। राजस्थान ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 154 रन का स्कोर खड़ा किया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे राजस्थान को रॉबिन उथप्पा और बेन स्टोक्स ने संभली शुरुआत दिलाई। बेन स्टोक्स और रॉबिन उथप्पा ने पहले विकेट के लिए 30 रनों की साझेदारी की। रॉबिन उथप्पा इसके बाद रन आउट हो गए। उथप्पा अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन वो एकबार फिर टीम के लिए बड़ी पारी नहीं खेल पाए और वो 19 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद संजू सैमसन 26 गेदों पर 36 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर बोल्ड हो गए। अगले ही ओवर स्टोक्स को भी राशिद खान ने 30 के स्कोर पर पवेलियन भेजा।स्टोक्स को राशिद खान ने 12वें ओवर की पहली गेंद पर ही क्लीन बोल्ड कर दिया। स्टोक्स ने 30 रन की पारी खेली। विजय शंकर ने जोस बटलर को 9 के स्कोर शहबाज नदीम के हाथों कैच आउट कराया। कप्तान स्टीव स्मिथ जेसन होल्डर की गेंद पर कैच आउट हो गए। उनका कैच मनीष पांडे ने पकड़ा। स्मिथ ने 15 गेदों पर 19 रन बनाए।

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। केन विलियमसन के टीम में नहीं होने के कारण जेसन होल्डर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। वहीं राजस्थान की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

10:55 PM

राजस्थान को मिली जीत

हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हरा दिया है। मनीष पांडे 47 गेंदों में 83 तो वहीं विजय शंकर 51 गेंदों में 52 रन बनाकर नाबाद रहे। 
 

10:41 PM

विजय शंकर ने जड़े तीन लगातार चौके

मनीष पांडे और विजय शंकर के बीच 100 रनों की साझेदारी पूरी हुई। विजय शंकर ने जोफ्रा आर्छर के एक ही ओवर में तीन लगातार चौका लगाया। 

10:32 PM

राजस्थान को विकेट की तलाश

 हैदराबाद के 100 रन पूरे हो चुके हैं। क्रीज पर विजय शंकर और मनीष पांडे जमे हुए हैं। राजस्थान की टीम को यहां विकेट की तलाश है।

10:21 PM

अच्छी स्थिति में हैदराबाद

 हैदराबाद ने दो विकेट जल्दी ही गंवा दिए थे। उसके बाद मनीष पांडे ने वी शंकर के साथ मिलकर पारी को संभाला। हैदराबाद अब अच्छी स्थिति में दिखाई दे रही है।

10:12 PM

मनीष पांडे ने जड़ा अर्धशतक

मनीष पांडे ने महज 28 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इस पारी के दौरान उन्होंने 5 छक्के और तीन चौके भी लगाए।

10:02 PM

फॉर्म में मनीष पांडे

पावरप्ले में हैदराबाद की टीम ने दो विकेट खोकर 58 रन बना लिए हैं। मनीष पांडे 19 गेंदों में 39 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने तीन चौके और चार छक्के जड़े।

09:51 PM

बेयरस्टो बोल्ड

आर्चर ने किया जॉनी बेयरस्टो (10) को बोल्ड किया। यह विकेट तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर गिरा। बेयरस्टो 7 गेंदों में महज 10 रन ही बना पाए। 

09:41 PM

वॉर्नर 4 रन बनाकर आउट

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत खराब रही। पहले ही ओवर में कप्तान डेविड वॉर्नर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बेन स्टोक्स को कैच थमा बैठे। वार्नर सिर्फ 4 रन ही बना सकें।

09:33 PM

हैदराबाद की पारी की शुरुआत

सनराइजर्स हैदराबाद की पारी की शुरुआत डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो कर रहे हैं। जोफ्रा आर्चर को पहला ओवर फेंकने आए हैं।

09:20 PM

राजस्थान ने बनाए 154 रन

राजस्थान ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 154 रन का स्कोर खड़ा किया। हैदराबाद को जीत के लिए 155 रन बनाने होंगे। 

09:12 PM

स्मिथ आउट

कप्तान स्टीव स्मिथ जेसन होल्डर की गेंद पर कैच आउट हो गए। उनका कैच मनीष पांडे ने पकड़ा। स्मिथ ने 15 गेदों पर 19 रन बनाए।

09:07 PM

लगातार गिरे दो विकेट

रियान पराग 12 गेंद पर 20 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान स्मिथ भी बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में आउट हुए। राजस्थान की मुश्किलें बढ़ती हुई। 

08:57 PM

राजस्थान का स्कोर 120/4

राजस्थान का स्कोर 120/4 है। इस वक्त क्रीज पर कप्तान स्टीव स्मिथ और रियान पराग मौजूद हैं। 16 गेंदों का खेल बचा हुआ है। दोनों बल्लेबाज तेजी से रन बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

08:49 PM

बटलर 9 रन बनाकर आउट

15वें ओवर में राजस्थान की टीम के 100 रन पूरे किए। अगले ही ओवर में विजय शंकर ने जोस बटलर को 9 के स्कोर शहबाज नदीम के हाथों कैच आउट कराया।

08:40 PM

स्टोक्स ने बनाए 30 रन

स्टोक्स को राशिद खान ने 12वें ओवर की पहली गेंद पर ही क्लीन बोल्ड कर दिया। स्टोक्स ने 30 रन की पारी खेली। स्मिथ और बटलर को यहां टीम को संभालना होगा।

08:33 PM

राजस्थान को डबल झटका

 सैमसन 26 गेदों पर 36 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर बोल्ड हो गए। अगले ही ओवर स्टोक्स को भी राशिद खान ने 30 के स्कोर पर पवेलियन भेजा।

08:24 PM

संजू सैमसन और बेन स्टोक्स मैदान पर

संजू सैमसन और बेन स्टोक्स दोनों ही बल्लेबाज क्रीज पर हैं और कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं। संजू सैमसन 19 गेंद पर 27 रन और बेनमै स्टोक्स 21 गेंदों पर 20 रन बनाकर खेल रहे हैं।

08:09 PM

विजय शंकर से छूटा कैच

17 के स्कोर पर विजय शंकर ने राशिद खान की गेंद पर बेन स्टोक्स का एक आसान सा कैच छोड़ दिया। सैमसन और स्टोक्स के बीच एक अहम साझेदारी बनती हुई।

07:59 PM

पावरप्ले में बने 47 रन

पावरप्ले में राजस्थान रॉयल्स ने एक विकेट खोकर 47 रन बना लिया है। स्टोक्स तो 15 तो वहीं संजू सैमसन 12 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

07:48 PM

रन आउट हुए उथप्पा

 रॉबिन उथप्पा और बेन स्टोक्स ने संभली शुरुआत दिलाई। बेन स्टोक्स और रॉबिन उथप्पा ने पहले विकेट के लिए 30 रनों की साझेदारी की। रॉबिन उथप्पा इसके बाद रन आउट हो गए। 

07:42 PM

दो ओवर में 9 रन

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज  रॉबिन उथप्पा और बेन स्टोक्स संभलकर खेल रहे हैं। पहले दो ओवर में टीम ने 9 रन बना लिए हैं। जेसन होल्डर की गेंद पर उथप्पा ने चौका लगाया।

07:33 PM

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम

डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, जेसन होल्डर, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अब्दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा, टी नटराजन और शहबाज नदीम।

07:25 PM

हैदराबाद ने किए दो बदलाव

रॉयल्स ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि सनराइजर्स ने चोटिल केन विलियमसन की जगह जैसन होल्डर और बासिल थंपी की जगह शाहबाज नदीम को अंतिम एकादश में शामिल किया है।

07:18 PM

राजस्थान रॉयल्स ने नहीं किया कोई बदलाव

रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत और कार्तिक त्यागी।

07:09 PM

हैदराबाद ने जीता टॉस

 वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। केन विलियमसन के टीम में नहीं होने के कारण जेसन होल्डर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

06:57 PM

वार्नर को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

कप्तान वार्नर को उम्मीद होगी कि बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों बेहतर प्रदर्शन करेंगे जिससे कि टीम टूर्नामेंट में बनी रहे।

06:41 PM

दुबई में खेला जाएगा मैच

राजस्थान रॉयल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई में खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार 7: 30 बजे से खेला जाएगा।

06:31 PM

दोनों ही टीमों के लिए जीत जरूरी

आईपीएल के प्लेऑफ में बने रहने के लिए दोनों ही टीमों के लिए जीत जरूरी है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि आज किस्मत किस टीम का साथ देती है। 
 

Web Title: Rajasthan vs Hyderabad 40th Match Live Cricket Score Commentary Dubai International Cricket Stadium

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे