IPL 2020: CSK के खिलाफ जीत के साथ आगाज करना चाहेंगे स्टीव स्मिथ, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

सीएसके ने मुंबई के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर मैच अपने नाम किया। धोनी की कोशिश राजस्थान के खिलाफ भी जीत के लय को बरकरार रखने की होगी।

By अमित कुमार | Published: September 22, 2020 09:47 AM2020-09-22T09:47:39+5:302020-09-22T09:47:39+5:30

Rajasthan Royals vs Chennai Super Kings Dream11 Team Match 4 Sharjah Cricket Stadium today | IPL 2020: CSK के खिलाफ जीत के साथ आगाज करना चाहेंगे स्टीव स्मिथ, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsस्मिथ को इंग्लैंड दौरे पर नेट सत्र के दौरान सिर में चोट लगी थी जिसके कारण वह वनडे सीरीज के एक मैच में भी नहीं खेल पाए थे। स्मिथ ने कहा, ‘‘ ये खिलाड़ी लगभग एक महीने से यहां है। उन्होंने शानदार तरीके से अभ्यास किया है।

इंग्लैंड दौरे में सिर में चोट लगने के कारण वनडे सीरीज में नहीं खेल पाने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मंगलवार को टीम के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के खिलाफ मैदान पर उतरने लिए पूरी तरह तैयार हैं। स्मिथ को इंग्लैंड दौरे पर नेट सत्र के दौरान सिर में चोट लगी थी जिसके कारण वह वनडे सीरीज के एक मैच में भी नहीं खेल पाए थे। 

अब नियमों के तहत उन्होंने ‘कनकशन’ (सिर में चोट लगने के कारण बेहोशी जैसी स्थिति) परीक्षण पास कर लिया है और खेलने के लिए तैयार हैं। राजस्थान रॉयल्स से जारी मीडिया विज्ञप्ति में स्मिथ ने सोमवार को कहा, ‘‘ जाहिर है इंग्लैंड में तीन एकदिवसीय मैचों में नहीं खेल पाया। कुछ दिनों से दुबई में हूं। मैंने आराम किया और रनिंग की। कल मैंने तेजी से दायीं-बायीं तरफ दौड़ लगाई जो मैदान पर वापसी करने के नियमों का हिस्सा था।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘ आज मैंने नेट पर बल्लेबाजी की। उम्मीद करता हूं कि चोट से उबर गया हूं और कल खेलने के लिए तैयार हूं।’’ कप्तान को भरोसा है कि टीम बढ़िया लय में है और शानदार खेल दिखाने का इंतजार कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘ ये खिलाड़ी लगभग एक महीने से यहां है। उन्होंने शानदार तरीके से अभ्यास किया है। रॉयल्स के नये और पुराने साथियों से मिलकर अच्छा लगा। इस सत्र के लिए हमारी टीम मजबूत है। हम तैयार हैं।’’ 

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- मुरली विजय, शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडु, एमएस धोनी( कप्तान, विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम करन, केदार जाधव, पीयूष चावला, दीपक चाहर, लुंगी एंगिडी।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, रोबिन उथप्पा, मनन वोहरा, डेविड मिलर, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, ओशाने थॉमस, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे। (भाषा इनपुट के साथ) 

Open in app