दुखद: पूरी जिंदगी टेंपो चलाकर बेटे को बनाया क्रिकेटर, अब कोरोना से जंग हार गए चेतन सकारिया के पिता

Chetan Sakariya father Death Due to COVID-19: चेतन साकरिया घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट्र के लिए खेलते हैं। इस साल साकरिया राजस्थान के मुख्य गेंदबाज बन गए थे।

By अमित कुमार | Published: May 9, 2021 01:54 PM2021-05-09T13:54:42+5:302021-05-09T13:56:19+5:30

Rajasthan Royals Pacer Chetan Sakariya Father Dies of Coronavirus | दुखद: पूरी जिंदगी टेंपो चलाकर बेटे को बनाया क्रिकेटर, अब कोरोना से जंग हार गए चेतन सकारिया के पिता

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज चेतन सकारिया। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsचेतन के पिता कांजीभाई घर चलाने के लिए टेंपो चलाया करते थे।चेतन को यहां तक पहुंचाने में उनके पिता का योगदान बेहद अहम रहा है।चेतन जब सौराष्ट्र टीम में खेलने लगे तो उसके बाद उन्होंने पिता को टेंपो नहीं चलाने दिया।

Chetan Sakariya father Death Due to COVID-19: राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज चेतन सकारिया के पिता का कोरोना के कारण निधन हो गया। चेतन के पिता कांजीभाई अस्पताल में आखिरी सांस ली। कोरोना होने के बाद पिछले सप्ताह उन्हें यहां शिफ्ट किया गया था, लेकिन वह कोरोना से जंग हार गए और दुनिया को अलविदा कह गए। 

कोरोना वायरस के कारण आईपीएल के इस सीजन को बीच में ही रोक दिया गया था। कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद बीसीसीआई ने यह फैसला लिया। हालांकि, टूर्नामेंट के बचे हुए मुकाबलों को एक बार फिर से शुरू किया जाएगा। आईपीएल के वेन्यू को लेकर चर्चाएं हो रही है। आईपीएल बंद होने के बाद सभी खिलाड़ी अपने-अपने घर की ओर रवाना हो गए। 

लेकिन राजस्थान रॉयल्स के युवा तेज गेंदबाज चेतन साकरिया अस्पताल में अपने पिता से मिलने पहुंचे थे। हालांकि, पहले वह घर गए फिर नहाने के बाद पीपीई किट पहनकर अस्पताल आए। चेतन साकरिया के पिता के पिता हफ्ते भर पहले ही कोरोना पॉजिटिव हुए थे। वह डायबेटिक के रोगी भी थे। ऐसे में साकरिया अपने पिता को बचाने का हर संभव प्रयास कर रहे थे। 

हर हाल में पिता को बचाना चाहते थे चेतन साकरिया

चेतन साकरिया ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा था कि मैं लकी हूं कि मुझे राजस्थान रॉयल्स से कुछ दिन पहले ही अपने हिस्से के पैसे मिले हैं। मैंने वो पैसे घर पर ट्रांसफर कर दिए, जिसने मेरे परिवार को इस मुश्किल वक्त में काम दिए। अगर मुझे अपने पिता के इलाज में वह सारा पैसा भी खर्च करना पड़े तो मैं करने को तैयार हूं। बता दें कि चेतन साकरिया को राजस्थान रॉयल्स ने एक करोड़ 20 लाख में खरीदा था। 
 

Open in app