Highlightsराजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से हराकर प्लेआफ की अपनी उम्मीदें कायम रखी । सैमसन ने 31 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों के साथ 54 रन की पारी खेली । राजस्थान के लिए स्टोक्स और सैमसन के बीच 152 रनों की विनिंग पार्टनरशिप भी हुई।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स का बल्ला जमकर हल्ला बोला। स्टोक्स ने अपने दम टीम को एक बड़े स्कोर वाले मैच में जीत दिला दी। स्टोक्स ने 60 गेंदों में महज 107 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके और तीन छक्के भी निकले। राजस्थान के लिए स्टोक्स और सैमसन के बीच 152 रनों की विनिंग पार्टनरशिप भी हुई।  

आईपीएल के इतिहास में बेन स्टोक्स पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिनके नाम 2 सफल चेस के दौरान शतक जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है। इससे पहले स्टोक्स ने 2017 में गुजराज ल़ायंस के खिलाफ नाबाद 103 रन बनाकर राइजिंग पुणे सुपरजायंट टीम को मैच जीताया था। स्टोक्स इस सीजन राजस्थान के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतरे और मुंबई के खिलाफ टीम मैनजमेंट के इस फैसले को उन्होंने सही साबित किया। 

मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से मिली हार

राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से हराकर प्लेआफ की अपनी उम्मीदें कायम रखी । रॉयल्स की जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो गई है । जीत के लिये 196 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स ने 18 . 2 ओवर में दो विकेट पर 196 रन बनाये। स्टोक्स ने 2017 के बाद टूर्नामेंट में अपना पहला शतक जड़ते हुए 60 गेंद में नाबाद 107 रन बनाये जिसमें 14 चौके और तीन छक्के शामिल थे। 

मुंबई के खिलाफ चेज करते हुए यह सबसे बड़ी जीत

वहीं सैमसन ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 31 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों के साथ 54 रन की पारी खेली । आखिरी दो ओवर में रॉयल्स को 10 रन की जरूरत थी लेकिन स्टोक्स ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर पेटिंसन को छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया । इसके बाद अगली गेंद पर चौका जड़कर टीम को जीत तक पहुंचाया । मुंबई इंडियंस के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी टीम की यह सबसे बड़ी जीत है । 

Web Title: rajasthan opner Ben Stokes First man to score 2 centuries in successful run in ipl

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे