Rahul Tewatia scored 73 runs in just 39 balls, after few hours of selection in team india | राहुल तेवतिया का तूफान, भारतीय टीम में चयन के कुछ घंटों बाद खेली विस्फोटक पारी
राहुल तेवतिया 34 आईपीएल मैचों में 366 रन और 24 विकेट झटक चुके हैं।

Highlightsराहुल तेवतिया ने विजय हजारे ट्रॉफी में खेली विस्फोटक पारी।राहुल तेवतिया ने 39 गेंदों में जड़े 73 रन।कल ही राहुल तेवतिया का पहली बार हुआ टीम इंडिया में चयन।

Vijay Hazare Trophy 2020-21, Haryana vs Chandigarh, Round 1, Elite Group E: राहुल तेवतिया का कल शाम (20 फरवरी) को इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में पहली बार चयन हुआ है, जिसके कुछ घंटे बाद ही उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में अपना जलवा बिखेर दिया।

राहुल तेवतिया ने 10 बाउंड्री की मदद से ठोके 73 रन

राउंड 1 के एलीट ग्रुप ई मुकाबले में चंडीगढ़ के खिलाफ हरियाणा की ओर से खेलते हुए राहुल तेवतिया ने महज 39 गेंदों में 6 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 73 रन की विस्फोटक पारी खेली।

हिमांशु राणा-अरुण चपर्ण ने हरियाणा को दिलाई शानदार शुरुआत

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हरियाणा को सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत दिलाई। हिमांशु राणा ने अरुण चपर्ण के साथ शुरुआती विकेट के लिए 25 ओवरों में 115 रन जुटाए। अरुण 70 गेंदों में 50 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद चैतन्य बिश्नोई 0, शिवम चौहान 9, जबकि यशु शर्मा 1 रन बनाकर आउट हो गए। राणा ने 125 गेंदों में 12 बाउंड्री की मदद से 102 रन की पारी जरूर खेली, लेकिन टीम ने अपने 6 विकेट 191 के स्कोर पर गंवा दिए।

हरियाणा ने 9 विकेट खोकर बनाए 299 रन

यहां से राहुल तेवतिया (73) ने सुमित कुमार (23) के साथ 7वें विकेट के लिए 83 रन जुटाकर टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया और हरियाणा ने निर्धारित ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 299 रन बनाए। चंडीगढ़ की तरफ से जगजीत सिंह ने 3, जबकि गुरिंदर सिंह ने 2 शिकार किए।

राहुल तेवतिया का भारतीय टीम में पहली बार चयन

इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली टी20 शृंखला के लिए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और राहुल तेवतिया को शनिवार को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है। इन खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग में अपने शानदार प्रदर्शन का पुरस्कार मिला। 

राहुल तेवतिया बीते साल आईपीएल में बिखेर चुके जलवा

हरियाणा और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले तेवतिया भी आईपीएल में यादगार प्रदर्शन के बाद टीम में जगह बनाने में सफल रहे। उन्होंने वेस्टइंडीज के शेल्डन काट्रेल के एक ओवर में पांच छक्के जड़कर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई थी। 

भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम इस प्रकार है: 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर।

Web Title: Rahul Tewatia scored 73 runs in just 39 balls, after few hours of selection in team india

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे