Rahul Dravid Turns 46, from Sehwag to fans and cricketers, here how Wishes Pour In For The Wall | 'द वॉल' राहुल द्रविड़ हुए 46 के, सहवाग ने अनोखे अंदाज में किया विश, सोशल मीडिया में लगा शुभकामनाओं का तांता
राहुल द्रविड़ के 46वें जन्मदिन पर सोशल मीडिया में लगा बधाइयों का तांता (AFP)

महान क्रिकेटर राहुल द्रविड़ शुक्रवार को अपना 46वां जन्मदिन मना रहे है। भारतीय क्रिकेट के 'द वॉल' के नाम से चर्चित द्रविड़ को क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन तकनीक वाले बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। 

अपनी शानदार बैटिंग से भारतीय क्रिकेट की कई यादगार जीत दिलाने वाले राहुल द्रविड़ वर्तमान में भारत की अंडर-19 और भारत-ए टीम के कोच की भूमिका निभा रहे हैं। 

द्रविड़ के 46वें जन्मदिन के अवसर पर पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों से लेकर उनके फैंस तक ने शुभकामनाएं दीं। ट्विटर पर HappyBirthdayRahulDravid और TheWall टॉप ट्रेंड करता रहा। 

इस स्टार क्रिकेटर को विश करने वालों में पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण और मोहम्मद कैफ के अलावा वर्तमान क्रिकेटर सुरेश रैना शामिल रहे। इस दौरान उन्हें आईसीसी और बीसीसीआई ने भी विश किया। 

सहवाग ने अपने चिरपरिचित मजाकिया अंदाज में द्रविड़ को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए लिखा, 'दीवारों के भी कान होते हैं, इस दीवार का बहुत साफ मन और हृदय भी है!' उनके साथ खेलने और साथ में मिलकर कई शानदार यादों का हिस्सा बनना बेहतरीन है।'








2012 में क्रिकेट से संन्यास लेने वाले राहुल द्रविड़ ने अपने 16 साल लंबे करियर में 24 हजार से ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाए, जिनमें 48 शतक और 146 अर्धशतक शामिल हैं। द्रविड़ ने 146 टेस्ट मैचों में 52.31 के औसत से 13288 रन बनाए जिनमें 36 शतक और 63 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 344 वनडे मैचों में 10889 रन बनाए, जिनमें 12 शतक शामिल हैं।

राहुल द्रविड़ को 2004 में आईसीसी प्लेयर ऑफ द इयर और आईसीसी टेस्ट प्लेयर ऑफ द इयर चुना गया था। इसके अलावा वह 2000 में विजडन के क्रिकेटर ऑफ द इयर भी रहे थे। द्रविड़ वर्तमान में भारतीय अंडर-19 और भारत-ए टीम के कोच हैं और उनके प्रेरणादायक कोचिंग में भारतीय अंडर-19 टीम ने फरवरी  2018 में वर्ल्ड कप का खिताब जीता है।


Web Title: Rahul Dravid Turns 46, from Sehwag to fans and cricketers, here how Wishes Pour In For The Wall
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे