Rahmat Shah becomes first Afghanistan player to make a half-century during only test vs Ireland | AFG vs IRE: दो रन से पहला टेस्ट शतक चूका ये अफगानी बल्लेबाज, फिर भी रच दिया नया इतिहास
रहमत शाह बने अफगानिस्तान के लिए अर्धशतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज (ICC)

अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमत शाह ने आयरलैंड के खिलाफ देहरादून में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को नया इतिहास रच दिया है। आयरलैंड के पहली पारी के 172 रन के जवाब में मैच के दूसरे दिन अफगानिस्तान के दो विकेट 68 रन पर गिरने के बाद रहमत शाह और हसमतुल्लाह शहीदी ने तीसरे विकेट के लिए 130 रन की शानदार साझेदारी की। 

इस दौरान रहमत शाह ने अपना अर्धशतक पूरा और वह टेस्ट क्रिकेट में अफगानिस्तान के लिए अर्धशतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। 

हालांकि शाह टेस्ट क्रिकेट में शतक जड़ने वाला पहला अफगानी बल्लेबाज बनने से चूक गए और 98 रन बनाकर मुरटाघ की गेंद पर बोल्ड हो गए। रहमत शाह ने अपनी 214 गेंदों की पारी में 15 चौके जड़ते हुए 98 रन की शानदार पारी खेली। 


उनके साथ तीसरे विकेटे के लिए शतकीय साझेदारी करने वाल शहीदी ने भी 61 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इन दोनों के बाद कप्तान असगर अफगान ने भी अर्धशतक जड़ा। 

इससे पहले शुक्रवार को टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए उतरी आयरलैंड की टीम अफगानी गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के आगे 172 रन के स्कोर पर सिमट गई। अफगानिस्तान के लिए यामिन अहदमजई और मोहम्मद नबी ने 3-3 जबकि राशिद खान और वकार सलामखेल ने 2-2 विकेट झटके। 


Web Title: Rahmat Shah becomes first Afghanistan player to make a half-century during only test vs Ireland
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे