Quinton de Kock break Ab de Villiers hits quickest 50 for South Africa in T20Is | क्विंटन डी कॉक ने खेली तूफानी पारी, तोड़ डाला एबी डिविलियर्स का यह बड़ा रिकॉर्ड
क्विंटन डी कॉक ने 17 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया और सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी बन गए।

Highlightsसाउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में दो रनों से हार का सामना करना पड़ा।इस मैच में क्विंटन डी कॉक ने तूफानी पारी खेली और एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में दो रनों से हार का सामना करना पड़ा और इंग्लैंड ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। मेजबान टीम को भले ही हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन क्विंटन डी कॉक ने तूफानी पारी खेली और एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

क्विंटन डी कॉक ने 22 गेंदों में 2 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 65 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 17 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके साथ ही डी कॉक ने साउथ अफ्रीका की ओर से टी20 इंटरनेशल में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

इससे पहले यह रिकॉर्ड संयुक्त रुप से एबी डिविलियर्स और क्विंटन डी कॉक के नाम था। डिविलियर्स ने साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ जोहानसबर्ग में 21 गेंदों में अर्धशतक बनाया था। इसके कुछ दिन बाद ही डी कॉक ने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी और 2016 में ही टी20 वर्ल्ड कप के दौरान 21 गेंदों में अर्धशतक बनाया था।

क्विंटन डी कॉक इसी के साथ सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में संयुक्त रुप से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड युवराज सिंह ने नाम है, जिन्होंने 2007 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों में 50 रन बनाए थे।

डरबन में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 204 रन बनाया। 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीकी टीम 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 202 रन ही बना पाई और टीम को दो रनों से हार का सामना करना पड़ा। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला 16 फरवरी को सेंचुरियन में खेला जाएगा।

Web Title: Quinton de Kock break Ab de Villiers hits quickest 50 for South Africa in T20Is
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे