puneet bisht unbeaten 146 runs from 51 balls equal chris gayle big six recored | कभी विराट कोहली के साथ किया था डेब्यू, अब इस खिलाड़ी ने 51 गेंदों में जड़ दिए नाबाद 146 रन, कर ली क्रिस गेल के इस रिकॉर्ड की बराबरी
मेघालय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज पुनीत बिष्‍ट । (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsभारत के लिए एक टी-20 पारी में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड भी पुनीत बिष्‍ट के नाम हो गया है।इस मामले में उन्होंने वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल की बराबरी कर ली है। इससे पहले श्रेयस अय्यर ने 147 रनों की पारी के दौरान 15 छक्के जड़े थे।

Meghalaya vs Mizoram, Plate: सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में मेघालय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज पुनीत बिष्‍ट ने शानदार पारी खेलकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। कभी विराट कोहली के साथ घरेलू टीम में डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी ने कुछ ऐसा किया जो आज तक कोई भारतीय बल्लेबाज नहीं कर सका था। मिजोरम के खिलाफ आक्रमक पारी खेलते हुए विष्ट ने टीम के स्कोर को 230 तक पहुंचा दिया।

पुनीत बिष्‍ट ने इस पारी के दौरान  17 छक्के और 6 चौके लगाए। उन्होंने 51 गेंदों पर विस्‍फोटक 146 रन ठोककर एक तरह से इस मैच को मेघालय के पक्ष में डाल दिया। पुनीत बिष्ट एक टी-20 पारी में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस मामले में उन्होंने वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल की बराबरी कर ली है। 

यह टी-20 क्रिकेट में किसी भी विकेटकीपर बल्लेबाज द्वारा खेली गई सबसे बड़ी पारी बन गई है। पुनीत बिष्‍ट ने केएल राहुल को पछाड़ते हुए सबसे अधिक रन बना लिए हैं। इससे पहले केएल राहुल ने आईपीएल के 13वें सीजन में पंजाब के लिए 131 रनों की नाबाद पारी खेली थी। बिष्ट अब भारत की ओर से एक पारी में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं।

इसके अलावा बिष्ट अब छक्कों के मामले में वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल की बराबरी भी कर ली है। क्रिस गेल ने एक पारी के दौरान साल 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 17 छक्के जड़े थे। बिष्ट और गेल अब 17 छ्क्कों के साथ सबसे अधिक सिक्स लगाने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। 

Web Title: puneet bisht unbeaten 146 runs from 51 balls equal chris gayle big six recored

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे