'क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया' ने पुलवामा हमले पर जताया गुस्सा, इमरान खान की तस्वीर को ढका

बीसीसीआई की मान्य ईकाई सीसीआई का मुख्यालय ब्रेबोर्न स्टेडियम पर है। सीसीआई के समूचे परिसर में दुनिया भर के महान क्रिकेटरों की तस्वीरें हैं। इनमें पाकिस्तान के 1992 विश्व कप विजेता कप्तान इमरान खान की भी तस्वीर है।

By भाषा | Published: February 16, 2019 07:46 PM2019-02-16T19:46:11+5:302019-02-16T19:46:11+5:30

Pulwama terror attack: Pakistan Prime Minister Imran Khan's portraits taken down, covered at CCI in protest | 'क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया' ने पुलवामा हमले पर जताया गुस्सा, इमरान खान की तस्वीर को ढका

'क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया' ने पुलवामा हमले पर जताया गुस्सा, इमरान खान की तस्वीर को ढका

googleNewsNext

क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले का अनूठा विरोध जताते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पोस्टर ढक दिया। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए और कई गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश ए मुहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली है ।

बीसीसीआई की मान्य ईकाई सीसीआई का मुख्यालय ब्रेबोर्न स्टेडियम पर है। सीसीआई के समूचे परिसर में दुनिया भर के महान क्रिकेटरों की तस्वीरें हैं। इनमें पाकिस्तान के 1992 विश्व कप विजेता कप्तान इमरान खान की भी तस्वीर है। सीसीआई अध्यक्ष प्रेमल उदाणी ने कहा कि इस संबंध में फैसला शुक्रवार को लिया गया ।

उन्होंने कहा, ‘‘सीसीआई खेलों का क्लब है और हमारे यहां मौजूदा तथा अतीत के क्रिकेटरों की तस्वीरें हैं। हम मौजूदा घटनाक्रम पर इस तरीके से अपनी नाराजगी जताना चाहते थे। हमने अभी इसे ढक दिया है लेकिन कह नहीं सकते कि कब इस पर से पर्दा हटाया जाएगा।’’

इमरान भारत के खिलाफ दो बार ब्रेबोर्न स्टेडियम पर खेल चुके हैं। उनकी कप्तानी में पाकिस्तान ने 1989 में नेहरू कप मैच में यहां ऑस्ट्रेलिया को हराया था जिसमें वह मैन ऑफ द मैच थे।

Open in app