ऑस्ट्रेलिया दौरे से पूर्व UAE में टीम से जुड़ेंगे चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी और कोचिंग स्टाफ

भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे में तीन टी20, तीन वनडे और चार टेस्ट मैच खेलने हैं...

By भाषा | Published: October 25, 2020 04:33 PM2020-10-25T16:33:35+5:302020-10-25T16:33:35+5:30

Pujara, Vihari, coaching staff to join others in UAE ahead of Australia tour | ऑस्ट्रेलिया दौरे से पूर्व UAE में टीम से जुड़ेंगे चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी और कोचिंग स्टाफ

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पूर्व UAE में टीम से जुड़ेंगे चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी और कोचिंग स्टाफ

googleNewsNext

टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी तथा भारतीय टीम का सहयोगी स्टाफ ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये टीम के अन्य सदस्यों से जुड़ने के लिये अगले रविवार को दुबई रवाना होंगे।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार मुख्य कोच रवि शास्त्री के सोमवार को टीम से जुड़ने की संभावना है। पुजारा और विहारी के अलावा बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर एक साथ दुबई जाएंगे।

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचने के बाद वे भी उन्हीं मानक संचालन प्रक्रियाओं से गुजरेंगे जो कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिये तय की हैं। इसमें दुबई में छह दिन तक पृथकवास पर रहना और नियमित अंतराल में कोविड-19 परीक्षण शामिल है। यह समूह हालांकि आईपीएल के जैव सुरक्षित वातावरण का हिस्सा नहीं होगा और अलग रुका रहेगा।

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे में सीमित ओवरों के मैच सिडनी और कैनबरा में आयोजित किये जाएंगे क्योंकि न्यू साउथ वेल्स सरकार ने मेहमान टीमों को आगमन पर अनिवार्य पृथकवास के दौरान अभ्यास की अनुमति दे दी है।

इस दौरे के लिये भारतीय चयनकर्ताओं ने अभी तक टीमों का चयन नहीं किया है। रिपोर्ट में कहा गया है, ‘‘ऐसा समझा जाता है कि चयनकर्ता बीसीसीआई और क्रिकेट आस्ट्रेलिया से कार्यक्रम को अंतिम मंजूरी मिलने तक टीमों का चयन नहीं करना चाहते हैं। चयनकर्ताओं के बीच औपचारिक बातचीत हुई है और उनके तीनों प्रारूपों की टीमों के चयन के लिये अगले सप्ताह बैठक करने की उम्मीद है।’’

पुजारा और विहारी दो टेस्ट विशेषज्ञ ऐसे हैं जो आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं। ये दोनों आस्ट्रेलिया दौरे के लिये चुनी गयी टीम से जुड़ेंगे। कोविड-19 महामारी के कारण शृंखला जैव सुरक्षित वातावरण में खेली जाएगी और ऐसे में भारत के बड़े दल के साथ आस्ट्रेलिया पहुंचने की संभावना है। आईपीएल 10 नवंबर को समाप्त होगा।

Open in app