PSL 2020: Karachi Kings vs Lahore Qalandars, Final: Karachi Kings win their maiden PSL trophy | PSL 2020: कराची किंग्स ने रच दिया इतिहास, पहली बार जीता पाकिस्तान सुपर लीग का खिताब
बाबर आजम ने खिताबी मुकाबले में नाबाद 63 रन की पारी खेली।

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League 2020) का खिताबी मैच 18 नवंबर को कराची किंग्स और लाहौर कलंदर्स के बीच खेला गया, जिसमें कराची किंग्स ने जीत दर्ज की। इसी के साथ कराची ने पहली बार पीएसएल का खिताब अपने नाम कर इतिहास भी रच दिया।

तमीम इकबाल-फखर जमां ने लाहौर को दिलाई शानदार शुरुआत

खिताबी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लाहौर की शुरुआत शानदार रही। सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल और फखर जमां के बीच 10.1 ओवर में 68 रन की साझेदारी हुई। तमीम 35, जबकि फखर जमां 27 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

महज 134 रन ही बना सकी लाहौर

इसके बाद टीम निरंतर अपने विकेट गंवाती गई और 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर महज 134 रन ही बन सके। विपक्षी टीम की ओर से मसूद, अरशद इकबाल और आसिफ ने 2-2, जबकि इमाद वसीम ने 1 शिकार किया।

बाबर आजम के दम कराची किंग्स ने जीता पहला खिताब

इसके जवाब में कराची किंग्स के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए चाड्विक वॉल्टन के साथ 61 रन की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब ला दिया।

बाबर 49 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 63 रन बनाकर नाबाद रहे और कराची ने 8 गेंदें शेष रहते ही 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली। लाहौर की तरफ से हारिस रऊफ, दिलबर हुसैन को 2-2, जबकि समित पटेल को 1 सफलता हाथ लगी।

Web Title: PSL 2020: Karachi Kings vs Lahore Qalandars, Final: Karachi Kings win their maiden PSL trophy

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे